‘हमारे यहां हलाला के बाद बेगम फौरन वापस कर देते हैं’, कानपुर में मौलाना का विजिटिंग कार्ड वायरल

रंजय सिंह

ADVERTISEMENT

कानपुर के मौलाना
Kanpur
social share
google news

Kanpur News: हलाला के बारे में आप भी जानते होंगे. अक्सर हलाला को लेकर सवाल भी उठते रहे हैं. मुस्लिम महिलाएं भी हलाला को बंद करवाने की मांग करती रहती हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मौलाना का विजिटिंग कार्ड वायरल हो रहा है. कार्ड में जो लिखा है, उसे पढ़ हर कोई हैरान है.

दरअसल कार्ड में लिखा है, ‘हमारे यहां बेगम हलाला के बाद फौरन वापस कर दी जाती है.’  मौलाना के वायरल कार्ड से हड़कंप मच गया है. मौलाना का कहना है कि उसके कार्ड से छेड़छाड़ की गई है. फिलहाल ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है.  

खतना वाले मौलाना बने हलाला वाले मौलाना

दरअसल कानपुर में एक मौलाना का विजिटिंग कार्ड वायरल हो रहा है. विजिटिंग कार्ड में लिखा है कि ‘हलाला वाले मौलाना’. मौलाना का कहना है कि उन्हें लोग खतना वाले मौलाना के नाम से जानते हैं. मगर किसी ने खतना की जगह हलाला लिख दिया और इसे वायरल कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मिली जानकारी के मुताबिक, मौलाना का नाम हांजी लल्लू खतना वाला है. वह खतना करते हैं. वह कानपुर के बाबूपुर इलाके में खतना करते हैं और खतना से ही उनकी पहचान है. उनका विजिटिंग कार्ड भी था, जिसपर लिखा हुआ था खतना वाले मौलाना. मगर अब उसी के साथ छेड़छाड़ की गई है.

खतना की जगह कर दिया हलाला

मौलाना का आरोप है कि किसी ने उनके कार्ड से छेड़छाड़ की है और लिख दिया है कि हलाला वाले मौलाना. कार्ड पर लिखा गया है कि हमारे यहां हलाला के बाद बेगम को फौरन छोड़ दिया जाता है. अब मौलाना ने पुलिस से मामले की शिकायत दर्ज करवाई है. मौलाना का कहना है कि ये उनको बदनाम करने के लिए किया गया है.

ADVERTISEMENT

मेरा हलाला से कोई मतलब नहीं

मौलाना का कहना है कि उनका हलाला से कोई मतलब नहीं है. उनका मतलब सिर्फ खतना से है. किसी ने उनको बदनाम करने के लिए उनके कार्ड से छेड़छाड़ की है. पुलिस को इस मामले की जांच करनी चाहिए. 

पुलिस ने क्या बताया?

इस पूरे मामले पर बाबू पुरवा के एसीपी अमरनाथ यादव ने कहा, हमारी तरफ से मौलाना को फोन करके मामले की जानकारी ली गई है. उनका कहना है कि उनके कार्ड के साथ छेड़छाड़ की गई है. मामले की जांच की जाएगी.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT