कानपुर : भीषण गर्मी से गश खाकर गिरा पुलिसकर्मी और दरोगा बनाता रहा वीडियो, तोड़ा दम

ADVERTISEMENT

kanpur news
kanpur
social share
google news

Kanpur News : पूरा उत्तर भारत इस वक्त भीषण गर्मी से जूझ रहा है, आए दिन लोग चक्कर खाकर सड़क पर गिर रहे, हीट वेव से लोगों की जान जा रही है. उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी एक ऐसा ही मामलाी सामने आया है. जहां एक हेड कांस्टेबल प्रचंड धूप में चक्कर खाकर गिर गया, पास खड़ा दरोगा तड़पते हुए हेड कांस्टेबल को अस्पताल ले जाने की जगह वीडियो बनाता रहा. कुछ देर बाद अस्पताल में हेड कांस्टेबल की मौत हो गई. अब ये वीडियो सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रहा है और पुलिस पर जमकर सवाल उठ रहे हैं. 

छुट्टी लेकर जा रहे थे घर और फिर 

बता दें कि कानपुर पुलिस लाइन में तैनात झांसी के रहने वाले हेड कांस्टेबल बृज किशोर सिंह मंगल वार की सुबह तीन दिन की छुट्टी लेकर अपने घर झांसी जा रहे थे. स्टेशन के बाहर ही चक्कर खाकर वह जमीन पर गिर पड़े जिसके बाद वहां तैनात दरोगा उनके पास आये और उनकी वीडियो बनाने लगा. कुछ देर बाद ब्रजकिशोर को पास के एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया, जहां पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो हो गई.

वीडियो बनाने लगा साथी दरोगा

ऐसे में सोशल मीडिया पर वीडियो होने के बाद यह सवाल जमकर उठ रहे हैं कि तत्काल हेड कांस्टेबल को अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया और उनकी वीडियोग्राफी क्यों होती रही. कानपुर पुलिस के एसीपी मोहसिन ख़ान का कहना है कि, इलाज के दौरान मुख्य आरक्षी बिज किशोर की मृत्यु हो गई है. जल्द ही उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा. प्राथमिक रूप से यह लग रहा है कि हीट स्ट्क की वजह से उनकी मृत्यु हो सकती है, बाकि मुख्य कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही सामने आएगा.  जहां तक रही दारोगा के वीडियो बनाने की बात है तो मुख्य आरक्षी के नाम और बैच नंबर को नोट करने के लिए संभवतः वीडियो बनाया जा रहा होगा. मामले की जांच चल रही है आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि कानपुर में पड़ रहे भीषण गर्मी का आलम यह है कि पिछले कुछ दिनों में शहर के अलग-अलग हिस्सों में फिर से गर्मी से तबियत खराब होने के बाद से 12 लोगों की मौत हुई है. पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद इन सभी के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT