कानपुर: प्रेमी संग भागी बहू, 70 KM साइकिल चलाकर कमिश्नर ऑफिस पहुंच ससुर ने लगाई ये गुहार

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

कानपुर जिले में भीषण ठंड के बीच एक 72 वर्षीय ससुर का अपनी बहू को लेकर दर्द भरा सफर सामने आया है. बुजुर्ग की बहू अपने पति और बच्चों को छोड़कर पंद्रह दिन पहले अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी. बहू को वापस लाने की फरियाद लेकर बुजुर्ग कोहरे और ठिठुरती ठंडी के बीच 70 किलोमीटर साइकिल चलाकर कमिश्नर ऑफिस पहुंचा.

बुजुर्ग की हालत और परेशानी देखकर पुलिस अधिकारी भी भाव विभोर हो गए. कुछ देर बाद पुलिस से कार्रवाई का आश्वासन लेकर ये बुज़ुर्ग फिर अपनी साइकिल लेकर वापस घर को चला गया.

72 वर्षीय बुजुर्ग रामप्रसाद का आरोप है कि उसकी बहू को 15 दिन पहले सुमित नाम का युवक बहला-फुसलाकर भगा ले गया है. बहू अपने पति और मासूम बच्चों को छोड़कर घर से जेवर और पैसा लेकर भाग गई है.

राम प्रसाद ने कहा, “मैं थाने घाटमपुर में इसकी रिपोर्ट लिखाने गया था लेकिन पुलिस ने वहां से भगा दिया इसलिए अब कमिश्नर साहब के यहां 70 किलोमीटर साइकिल चलाकर आया हूं.सुबह तड़के घर से निकला था तभी 12 बजे तक यहां आ पाया हूं, पुलिस अधिकारियों से बहू को लाने की गुजारिश की है, साहब शायद सुनवाई करेंगे.”

राम प्रसाद कानपुर के घाटमपुर इलाके में ग्रामीण क्षेत्र के दहेली गांव में रहते हैं. घर में उनका बेटा विवेक बहू अर्चना और उसके दो मासूम बच्चे भी थे. बहू का कानपुर के हंस पुरम नौबस्ता के रहने वाले सुमित से प्रेम संबंध हो गया और 15 दिन पहले सुमित अपने साथी करण के साथ आया और चुपचाप बहू को घर से भगा ले गया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इसके बाद राम प्रसाद उसका बेटा घाटमपुर थाने में बहू की शिकायत करने गए, क्योंकि वह घर से जेवर भी चुरा ले गई थी. लेकिन पुलिस ने इसे प्रेम संबंध का मामला बताकर राम प्रसाद को थाने से लौटा दिया.

बच्चों की जिम्मेदारी उसके पिता को सौंपकर राम प्रसाद खुद साइकिल चलाते हुए बुधवार को अपनी शिकायत लेकर कानपुर कमिश्नर के यहां आए थे. उनका कहना है कि यहां से घाटमपुर थाने में जाने को कहा गया था, लौटकर मैं घाटमपुर थाने गया फिर भी पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की.

राम प्रसाद आज शुक्रवार को दोबारा साइकिल चलाते हुए कमिश्नर साहब के यहां शिकायत करने आया. बुजुर्ग की हालत देखकर खुद कमिश्नर का भी दिल पसीज गया. उन्होंने घाटमपुर पुलिस को तुरंत मामले की जांच करके कार्यवाही के आदेश दिए हैं. इस मामले में घाटमपुर के एसीपी दिनेश शुक्ला का कहना है बुजुर्ग की शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है.

ADVERTISEMENT

कानपुर: घर में घुसे नकाबपोश डकैतों ने की बुजुर्ग दंपत्ती की हत्या! बहू ने ये बताया

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT