कानपुर में क्रिकेट खेलते-खेलते एक और मौत, गेंदबाजी करते हुए युवक को आया हार्ट अटैक

Kanpur News Hindi | कानपूर समाचार
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीरफोटो: आज तक

Kanpur News: कानपुर में क्रिकेट खेलते समय एक युवक को अचानक हार्ट अटैक आने से उसकी मौत हो गई. इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं, जब अचानक लोगों की मौत हो जा रही है. इनमें से ज्यादातर मौतें दिल का दौरा पड़ने से हुईं. कानपुर में अब तक क्रिकेट मैदान में 2 युवाओं की मैच खेलते समय मौत हो चुकी है. जहां एक युवक की बैटिंग करते समय तो वहीं दूसरे युवक की बॉलिंग करते समय मौत हुई.

अहम बिंदु

बता दें कि शनिवार को कानपुर के किदवई नगर में क्रिकेट मैदान में मैं चल रहा था. इस दौरान विपक्षी खिलाड़ी को भानु शुक्ला बॉलिंग कर रहे थे. 32 वर्षीय भानु रनिंग करते हुए जैसे बॉलिंग करने की पिच पर पहुंचे उसी समय अचानक पिच पर गिर गए.

UP News Today: जानकारी के मुताबिक कानपुर के दबौली निवासी भानु शुक्ला एक फाइनेंस कंपनी में काम करते थे. वह अपने साथियों के साथ क्रिकेट मैच खेल रहे थे. अचानक बोलिंग करते वक्त उन्हें चक्कर आ गया और वह जमीन पर गिर गए. आनन-फानन में उन्हें कार्डियोलॉजी विभाग पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. कानपुर के किदवई नगर के रहने वाले भानु की 5 साल पहले शादी हुई थी. उनके दो छोटे छोटे बच्चे हैं. पिता संतोष शुक्ला रिटायर हैं.

ऐसी ही एक घटना कानपुर महानगर के बिल्डर क्षेत्र में हुई थी जहां 18 साल के लड़के की क्रिकेट खेलने के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई थी.

उत्तर प्रदेश समाचार: 6 दिसंबर को कानपुर के बिल्हौर में क्रिकेट खेलने गए दसवीं के छात्र अनुज की क्रिकेट खेलने समय मौत हुई थी. उस समय वह पहला रन लेने के बाद पिच पर दूसरा आनंद ले रहा था, तभी एकदम से गिर गया. आनन-फानन में दोस्तों ने उसे अस्पताल लाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. कानपुर महानगर में सर्दी ने लोगों के हार्ट पर बुरा असर डाला है. आलम यह है कि शहर में इस सीजन में लगभग 125 से ज्यादा लोग हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक से मौत हो चुकी है. कानपुर में कार्डियोलॉजी संस्थान है, यहां कई जिलों से कार्डियो मरीज आते रहते हैं.

सांकेतिक तस्वीर
UP: सेना से भगोड़े ने की थी सपा विधायक के गनर की हत्या, ट्रेन में कार्बाइन लूट हुआ था फरार

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in