बांदा: लगातार बारिश ने मचायी तबाही, गिरे कच्चे मकान, दबने से मासूम और वृद्ध की मौत

बांदा: लगातार बारिश ने मचायी तबाही, गिरे कच्चे मकान, दबने से मासूम और वृद्ध की मौत
तस्वीर - सिद्धार्थ गुप्ता, यूपी तक

उत्तर प्रदेश में कल से हो रही जोरदार बारिश लोगों के लिए आफत बन गई. बारिश का सिलसिला आज भी जारी है. वहीं बांदा में भी बारिश थमने का नाम नही ले रही है, रुक रुक हो रही बारिश से पूरा जीवन अस्त व्यस्त है. लगातार हो रहा बारिश से बांदा (Banda) में कच्चा मकान गिरने से दबकर मासूम और वृद्ध की मौत हो गयी है. साथ ही मासूम के पिता बुरी तरह घायल हो गए और उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

अहम बिंदु

घटना के बारे में SDM रविन्द्र कुमार ने बताया कि भारी बारिश के चलते मकान गिर गए हैं, जिसमें दबकर एक वृद्ध और एक मासूम की मौत हो गयी है. घटना में मासूम के पिता घायल भी हुए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. दैवीय आपदा के तहत मुआवजे की राशि दी जाएगी.

बता दें कि पहला मामला नरैनी तहसील के बड़ैछा गांव का है, जहां भारी बारिश में मनोज कुमार का घर भरभराकर गिर गया. घर मे पिता मनोज व उनका 4 वर्षीय बेटा सूरज चारपाई में सो रहे थे, तभी बारिश के कारण उनका कच्चा मकान गिर गया. देर रात होने के कारण दोनों मलबे में दब गए. पिता किसी तरह बाहर निकल आये लेकिन मासूम दबा रह गया. चीख पुकार सुनने के बाद आसपास के लोगों ने मासूम को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गयी. मासूम की मां की 3 साल पहले मौत हो गयी थी.

सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार अभिनव तिवारी राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

वहीं दूसरी घटना बबेरू तहसील के काजी टोला गांव का है, जहां बीती रात 70 वर्षीय जगमोहन अपनी पत्नी के साथ मकान में सो रहे थे. तभी तेज बारिश के चलते घर गिर गया, जिसमें बुजुर्ग दंपति मलबे में दब गए. चीख पुकार सुनने के बाद आसपास के लोगों ने दंपति को मलबे से बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया. जहां बृजमोहन की मौत हो गयी, वहीं उनकी पत्नी सुखदेइया घायल हो गयी. सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार अभिनव तिवारी राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बांदा: लगातार बारिश ने मचायी तबाही, गिरे कच्चे मकान, दबने से मासूम और वृद्ध की मौत
बांदा में आफत की बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, चार झुलसे

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in