देश के विभिन्न जगहों पर चोरी की घटना को अंजाम देने वाली महिला गोरखपुर में गिरफ्तार

देश के विभिन्न जगहों पर चोरी की घटना को अंजाम देने वाली महिला गोरखपुर में गिरफ्तार
फोटो: यूपी तक

आपने अभी तक अपराधियों और माफियाओं के बारे में तो सुना होगा लेकिन एक ऐसी महिला जो भारत के चारों कोनों में जाकर चोरी की घटना को अंजाम देने वाली महिला के बारे में पहली बार सुना होगा. आपको भी सुनकर आश्चर्य होगा और यह महिला चोरी के छोटे-मोटे घटनाओं को नहीं बल्कि लाखों रुपए की चोरी की घटनाओं को आसानी से अंजाम देकर फरार थी.

अहम बिंदु

यह महिला भारत के अलग-अलग क्षेत्रों के साथ, गुजरात अहमदाबाद हैदराबाद मुंबई जैसे शहर में जाकर चोरी करने वाली महिला अब गोरखपुर पुलिस के शिकंजे में है. जिसे गोरखपुर पुलिस ने लगभग 2 महीने के प्रयास के बाद सर्विलांस टीम और अन तंत्रों के मदद से  गोरखपुर पुलिस ने चोरनी महिला को अहमदाबाद से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर गोरखपुर लेकर आई 15 साल से चोरी की घटना में सक्रिय महिला 8 बार जा जेल चुकी है. यह पहले अपने मामा के साथ गैंग बनाकर चोरी की घटना को अंजाम देती थी.

गोरखपुर शहर के कैंट थाना अंतर्गत गोलघर के बलदेव प्लाजा में स्थित बेचू लाल सर्राफ ज्वेलर्स की दुकान से एक महिला दिनाक 17,नवंबर 2022 को हार देखने के बहाने एक महंगे हार को चुरा कर फरार हो गयी थी. चोरी हुई हार की कीमत लगभग ₹700000 थी.

इस मामले में बेचूलाल ज्वेलर्स के मालिक गौरव सर्राफ ने कैंट थाने में तहरीर दी थी. तहरीर के बाद कैंट पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या,990/2022 धारा 380 ,411 दर्ज है. जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरे में चोरी की घटना भी सामने आई और चोरनी महिला की करतूत भी जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.
सीसीटीवी कैमरे की मदद से कैंट पुलिस चोरनी महिला की तलाश कर रही थी . उसके तलाश के लिए सर्विलांस,और अन्य टीम की मदद से तलाश शुरू कर दी. जिसे  2 महीने के अथक प्रयास के बाद गोरखपुर पुलिस ने शातिर चोरनी महिला को 19 जनवरी 2023 को अहमदाबाद गुजरात से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर गोरखपुर लेकर आई.

गोरखपुर पुलिस लाइन व्हाइट हाउस में कृष्ण कुमार विश्नोई एसपी सिटी गोरखपुर द्वारा प्रेस वार्ता कर बताया गया कि गोलघर स्थित बलदेव प्लाजा में बेचू लाल सर्राफ ज्वेलरी की दुकान पर एक महिला द्वारा 17 नवंबर 2022 को सोने की हार की चोरी की गई थी इस मामले में कैंट थाने पर केस दर्ज था.

महिला की तलाश के लिए सर्विलांस टीम और टीम के मदद से उस महिला की तलाश जारी थी. सभी साक्ष्यों के आधार पर उस महिला की शिनाख्त हो पाई जो मूलतः गुजरात की रहने वाली है. उस महिला की पहचान पूनम उर्फ पुरनी पत्नी कमलेश उर्फ राजा रंगवानी निवासी मकान नंबर G/304 एंजल रेजिडेंसी रानसान ग्राम नियर रेलवे क्रॉसिंग एस.पी रिंग रोड नाना चिलोडा अहमदाबाद गुजरात है. जिसकी उम्र 56 वर्ष है जिसे अहमदाबाद गुजरात से ट्रांजिट रिमांड पार्क गोरखपुर पुलिस द्वारा गोरखपुर लाया गया.

इस मामले को लेकर एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त पूरे भारत भर में अलग-अलग कोनों पर यानी भारत के चारों कोनों पर चोरी करती है. यह महिला मूलतः गुजरात के रहने वाली है और अयोध्या से गोरखपुर आई थी. अयोध्या से जब गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो यहां से इसमें पता किया कि सुनार की दुकान कहां है वह यहां से उतर कर सीधे गोलघर बेचूलाल शराब की दुकान पर पहुंची, जहां पर सोने के हार को आसानी से चुरा कर फरार हो गई थी.

उन्होंने आगे बताया कि चोरी करने के बाद उसने उसी रास्ते अयोध्या होते हुए सीधे गुजरात पहुंच गई. इसके बाद पुलिस ने पीटीएस सर्विलांस फोटो और फुटेज के जरिए इसकी तलाश शुरू की. तमाम जानकारी के बाद और और 2 महीने तक पुलिस ने इसका अलग-अलग जगहों पर पीछा किया. जिसे कल यानी 19 जनवरी को अहमदाबाद से ट्रांजिट रिमांड पर गोरखपुर लाया गया.

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि यह महिला पूर्व में 8 बार जेल जा चुकी है. तीन बार गुजरात से, जेल जा चुकी है बाकी अहमदाबाद, गुजरात ,कोलकाता, राजस्थान ,मुंबई ,हैदराबाद ,अन्य जगहों से जेल जा चुकी है. पहले यह महिला अपने मामा के साथ गिरोह के रूप में काम करते थी .मामा की डेथ होने के बाद अकेली विभिन्न जगहों पर जाकर चोरी की घटना को अंजाम देती है. और पिछले 15 साल से है महिला सक्रिय है .भारत के कई राज्यों में चोरी कर चुकी है. महिला के पास से 24 कैरेट की गोल्ड बरामद की गई है.

देश के विभिन्न जगहों पर चोरी की घटना को अंजाम देने वाली महिला गोरखपुर में गिरफ्तार
गोरखपुर: CM योगी का आभार जताते हुए महिला हुई भावुक, बोली- आपकी कृपा से पक्का मकान मिल गया

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in