गाजियाबाद: जिला कारागार में फूटा HIV बम, 140 कैदी आए पॉजिटिव! जानें पूरा मामला

गाजियाबाद:  जिला कारागार में फूटा HIV बम, 140 कैदी आए पॉजिटिव! जानें पूरा मामला
तस्वीर: Shrichand Sharma के ट्वीटर से.

गाजियाबाद (Ghaziabad News) की जिला कारागार में 140 एचआईवी पॉजिटिव कैदियों के मिलने का मामला सामने आया है. 140 कैदियों के एचआईवी पॉजिटिव होने की खबर से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिसके बाद सभी कैदियों का परीक्षण कराया जा रहा है. ध्यान देने वाली बात है कि गाजियाबाद की जिला कारागार में इस समय 5500 कैदी हैं. जिनमें 140 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं.

अहम बिंदु

इसमें कुछ कैदियों में टीबी के लक्षणों की भी पुष्टि हुई है. इतनी बड़ी संख्या में एचआईवी पॉजिटिव मिलने के बाद अब सारे कैदियों की जांच की जा रही है. एचआईवी पॉजिटिव कैदियों का ऐड्स कंट्रोल सोसायटी की मदद से इलाज किया जाएगा.

हालांकि जेल अधीक्षक आलोक कुमार के मुताबिक बंदियों की संख्या का आंकड़ा चौंकाने वाला नहीं है, क्योंकि नए बंदियों के जेल में पहुंचने पर परीक्षण आदि कराए जाते हैं. यह संख्या लगभग 125- 150 के आसपास बनी रहती है. इनमें काफी संख्या में कैदी नशे के आदी होते हैं. नशे के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सिरिंज के इस्तेमाल से संक्रमण का शिकार हो जाते हैं. क्योंकि कुछ बंदी सजा काटकर जेल से निकल जाते हैं और कुछ नए बंदी लगातार आते रहते हैं.

वही डासना जेल में टीबी के 17 मरीज सामने आए हैं जिनको अलग से आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. जहां उनका इलाज किया जा रहा है. हापुड़ और गाजियाबाद की जेल एक ही होने की वजह से यहां कैदियों की संख्या अधिक है.

गाजियाबाद:  जिला कारागार में फूटा HIV बम, 140 कैदी आए पॉजिटिव! जानें पूरा मामला
गाजियाबाद: फॉर्म हाउस पर डीजे गर्ल्स के डांस के साथ उड़ा हुक्के का धुंआ, वीडियो वायरल

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in