फिरोजाबाद: नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुर्कानशीं महिलाएं सड़कों पर उतरीं

फिरोजाबाद: नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुर्कानशीं महिलाएं सड़कों पर उतरीं
फिरोजाबाद में प्रदर्शन करतीं मुस्लिम महिलाएं.तस्वीर: सुधीर शर्मा, यूपी तक.

बीजेपी नेत्री नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी का मामला अब फिरोजाबाद में भी तूल पकड़ता दिख रहा है. गुरुवार को फिरोजाबाद में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय की महिलाएं और पुरुष सड़कों पर उतरे. सभी ने हाथों में तख्ती ले रखी थी, जिन पर लिखा था नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की जाए. इस विषय में एसएसपी आशीष कुमार तिवारी ने कहा कि किसी के ज्ञापन देने में कोई हर्ज नहीं है.

अहम बिंदु

आपको बता दें कि नूपुर शर्मा की कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले को लेकर फिरोजाबाद की ग्लास और चूड़ी फैक्ट्री में काम करने वाले मुस्लिम मजदूरों ने भी 10 जून को काम रोकने का ऐलान किया है. इसके लिए उन्होंने फैक्ट्री मालिक से छुट्टी ली है. एसएसपी आशीष तिवारी का कहना है कि सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. फिलहाल लोगों ने शांतिपूर्वक ज्ञापन दिया है.

एसएसपी ने बताया कि पूरे मामले में ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही है और बाहर से भी अतिरिक्त फ़ोर्स मंगाया गया है. पुलिस सोशल मीडिया पर भी निगाह बनाए हुए है. प्रशासन ने लोगों से यह भी अपील की है कि किसी भी हालत में अफवाहों पर ध्यान न दें.

एसएसपी ने बताया कि गुरुवार को मुस्लिम समाज के काफी लोग मेरे पास ज्ञापन देने आए थे. ऐसे ही कुछ महिलाओं ने थाना रसूलपुर में जाकर ज्ञापन दिया है. उन्होंने दावा किया कि किसी भी हालत में सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने नहीं दिया जाएगा.

वहीं कांच कारखाना स्वामी और कारखाना एसोसिएशन के नेता संजय जैन ने बताया कि शुक्रवार यानी 10 जून को मुस्लिम समाज के बहुत सारे मजदूरों ने काम पर आने से मना कर दिया है. उन्होंने कहा कि हम प्रयास कर रहे हैं कि कांच के कारखानों में काम शुरू हो जाए.

वहीं, प्रदर्शन कर रही मुस्लिम महिला ने कहा कि हमारे नबी के खिलाफ जो गुस्ताखी की गई है उसको हम बर्दाश्त नहीं कर सकते. इसके विरोध में ही हमने यह आज ज्ञापन दिया है.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in