कौन हैं बाबरी के पक्षकार इकबाल अंसारी, जिनकी अयोध्या की मस्जिद में हो गई जमकर पिटाई?

बनबीर सिंह

ADVERTISEMENT

बाबरी के पक्षकार इकबाल अंसारी
Ayodhya
social share
google news

Ayodhya News: बाबरी के पूर्व पक्षकार इकबाल अंसारी के साथ मारपीट की घटना सामने आई है. खबर है कि इकबाल अंसारी के साथ अयोध्या स्थित एक मस्जिद में ही मारपीट की गई है. करीब 3 से 4 लोगों ने इकबाल अंसारी को पीटा है. 

मिली जानकारी के मुताबिक, इकबाल अंसारी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करने को लेकर मस्जिद में पीटा गया है. आरोपियों ने इकबाल अंसारी पर मोदी-योगी की तारीफ करते हुए राजनीति करने का आरोप लगाकर उनके साथ मारपीट की है.

चर्चाओं में रहने वाले इकबाल अंसारी हैं कौन?

अयोध्या मंदिर-मस्जिद विवाद के समय भी इकबाल अंसारी का नाम खूब चर्चाओं और सुर्खियों में रहता था. दरअसल इकबाल अंसारी बाबरी के पक्षकारों में से एक थे. उनके पिता हाशिम अंसारी कोर्ट में बाबरी मस्जिद का केस लड़ रहे थे और वह मुख्य पक्षकार में से एक थे. उनकी मौत के बाद उनके बेटे इकबाल अंसारी बाबरी के पक्षकार बन गए. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आपको ये भी बता दें कि हाशिम अंसारी, बाबरी मस्जिद-जन्मभूमि केस के सबसे उम्रदराज वादी थे. साल 2016 में 95 साल की उम्र में हाशिम अंसारी की मौत हो गई थी. इसके बाद इस केस की कमान उनके बेटे इकबाल अंसारी ने संभाली और वह कोर्ट में ये केस लड़ते रहे. इसकी वजह से इकबाल अंसारी चर्चाओं में रहते थे.

पुलिस ने किया केस दर्ज

इकबाल अंसारी के साथ जिस मस्जिद में मारपीट की गई है, वह उनके घर के पास ही है. जुम्मा की नमाज के दौरान ये घटना सामने आई है. आरोप है कि मस्जिद के अंदर अयूब उर्फ पप्पू अंसारी और उसके साथियों ने इकबाल अंसारी के साथ खूब मारपीट की है. आरोप है कि मोदी-योगी की तारीफ करने को लेकर उनके साथ मारपीट की गई है. बता दें कि पुलिस ने अयूब और उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT