अयोध्या: दंगा भड़काने की साजिश नाकाम, मस्जिदों के बाहर फेंके गए आपत्तिजनक कागज, 7 गिरफ्तार

अयोध्या: दंगा भड़काने की साजिश नाकाम, मस्जिदों के बाहर फेंके गए आपत्तिजनक कागज, 7 गिरफ्तार
फोटो: अयोध्या पुलिस, ट्विटर

यूपी के अयोध्या में अराजक तत्वों ने अमन चैन का माहौल खराब करने और दंगा भड़काने की नापाक कोशिश की है. इसके लिए अराजक तत्वों ने एक संप्रदाय के धर्म ग्रंथ पर अभद्र टिप्पणी लिखी बातों के कागज शहर की दो मस्जिदों समेत तीन स्थानों पर फेंका.

बुधवार की सुबह इसकी जानकारी होते ही अयोध्या पुलिस और प्रशासन के अधिकारी तेजी से हरकत में आए और किसी अनहोनी की आशंका को समय रहते टाल दिया. इस बीच, अयोध्या पुलिस ने बताया कि मामले में अभी तक 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने कहा कि आरोपियों पर NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी.

बुधवार सुबह अयोध्या शहर की ताटशाह, कश्मीरी मोहल्ले की दो प्रमुख मस्जिदों के बाहर और एक अन्य स्थान घोसियाना में आपत्तिजनक कागज पड़े हुए दिखाई दिए. इस कागज में एक संप्रदाय के पवित्र ग्रंथ पर अभद्र टिप्पणी की गई थी. हालांकि, माहौल खराब होने से पहले अयोध्या पुलिस और प्रशासन के सभी शीर्ष अफसर मौके पर पहुंच गए. फिलहाल पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है, ताकि इस तरह की हरकत करने वाले आराजक तत्वों की पहचान हो सके.

अहम बिंदु

मामले को लेकर एसएसपी अयोध्या शैलेश पांडे ने बताया, "दो धार्मिक स्थलों पर और एक जगह सड़क पर आपत्तिजनक वस्तु और आपत्तिजनक बातें लिखीं सामग्री फेंकी गई थीं. पुलिस टीम को इसकी जानकारी हुई और इन चीजों को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई चल रही है. मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. यह किसी शरारती तत्वों का काम है जो अमन चैन को खराब करना चाहते थे."

उन्होंने कहा, "दोनों संप्रदाय के वरिष्ठजनों और धर्मगुरुओं के संपर्क में हम लोग हैं. मौके पर कमिश्नर, आईजी और डीएम ने मौके पर मौजूद लोगों के साथ बैठकर विश्वास दिलाया कि हम लोग इसकी जांच करेंगे और जो दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे."

एसएसपी ने कहा, "हम लोगों से अपील करते हैं कि अयोध्या में सभी लोग अमन चैन से रहें, इसलिए किसी तरह की अफवाह पर यकीन न करें और जो अराजक तत्व है और गलत मंशा से यह किया है उसको बख्शा नहीं जाएगा. हमारी टीम में मामले की जांच में लगी हुई है."

वहीं जिले के डीएम नीतीश कुमार ने कहा, "शरारती तत्वों के द्वारा यह आपत्तिजनक सामग्री फेंकी गई है. उसे जब्त कर लिया गया है. सभी मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी धर्मगुरु के साथ संपर्क बनाए हुए हैं और शांति व्यवस्था पूरी तरह बनी हुई है. हम लोग अपराधियों की पहचान कर कड़ी कार्रवाई करेंगे. सभी गणमान्य व्यक्तियों और धर्म गुरुओं से मुलाकात कर रहे हैं."

अयोध्या: दंगा भड़काने की साजिश नाकाम, मस्जिदों के बाहर फेंके गए आपत्तिजनक कागज, 7 गिरफ्तार
यूपी में फिर महंगी हुई CNG-PNG, जानें लखनऊ, उन्नाव, अयोध्या, आगरा में कितनी बढ़ गईं कीमतें

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in