राज ठाकरे के समर्थन में आया बहराइच का महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड

राज ठाकरे के समर्थन में आया बहराइच का महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड
फोटो: राम बरन चौधरी

मनसे प्रमुख राज ठाकरे के समर्थन में 5 जून को बहराइच का महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड संगठन आगे आया है. संगठन 5 जून को अमौसी एयरपोर्ट पर राज ठाकरे का स्वागत करेगा. इस संबंध में संगठन के कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह पोस्टर लगाया है.

अहम बिंदु

बहराइच में महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड के बैनर तले कई स्थानों पर पोस्टर लगाए गए हैं. जिसमें मनसे प्रमुख राज ठाकरे के आगामी 5 जून के प्रस्तावित अयोध्या दौरे का समर्थन व उनका स्वागत करने के लिए लखनऊ चलने की बात कही गई है. संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आज तक से बातचीत में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह द्वारा मनसे नेता राजठाकरे के अयोध्या दौरे के विरोध को राजनीतिक स्टंट करार देते हुए उन पर जमकर हमला बोला है.

राज ठाकरे को लेकर बहराइच समेत आस-पास के जिलों में एक तरह का पोस्टर वार छिड़ा है. जहां एक ओर कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह राज ठाकरे के आगामी 5 जून को प्रस्तावित अयोध्या दौरे का विरोध करने के लिए कमर कस चुके हैं वहीं उनकी ओर से हजारों की तादात में अयोध्या के आसपास के लगभग सभी जिलों में पोस्टर व होर्डिंग्स लगाई गई हैं. विभिन्न माध्यमों से वे अपने समर्थकों से अयोध्या कूच करने की कह रहे हैं.

इसी बीच शिव सेना नेता आदित्य ठाकरे के आगामी अयोध्या दौरे के समर्थन में असली व नकली बताते हुए भी पोस्टर लगाए गए हैं, लेकिन अब बहराइच में इससे अलग बृजभूषण शरण सिंह के विरोध व मनसे नेता राज ठाकरे के समर्थन में पोस्टर लगाए गए हैं. ये पोस्टर महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड नाम के एक नए नवेले संगठन की ओर से बहराइच के विभिन्न स्थानों पर लगाए गए हैं. जिसमें आगामी 5 जून को अपने समर्थकों से राज ठाकरे का स्वागत करने और उनका समर्थन करने के लिए लखनऊ स्थित अमौसी एयरपोर्ट पहुंचने की अपील की गई है.

गौरतलब है कि महारानी पद्मावती संगठन की ओर से इससे पूर्व 15 अक्टूबर 2018 को गुजरात के नेता अल्पेश ठाकोर के विरोध में भी पोस्टर लगाया गया था, जिसमें उत्तर भारतीयों पर जुल्म करने वाले अल्पेश ठाकोर का सिर कलम करने वाले को एक करोड़ रुपये इनाम के तौर पर देने की बात कही गई थी. बहराइच में लगे इन पोस्टर के जरिये अब इस क्षेत्र से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को खुली चुनौती दी जा रही है।

अहम बिंदु

इस संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भवानी ठाकुर ने आगामी 5 जून को राज ठाकरे के स्वागत करने की बात तो की ही है साथ ही सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर भी जमकर हमला बोला है. उनके राज ठाकरे के विरोध को राजनीतिक स्टंट करार दिया है. भवानी ठाकुर का कहना है की उसके हजारों कार्यकर्ता आगामी 5 जून को लखनऊ स्थित अमौसी एयरपोर्ट पर राज ठाकरे का स्वागत करेंगे और वो लोग उनको अयोध्या में भगवान राम का दर्शन करवाएंगे.

भवानी ठाकुर ने कहा कि सांसद बृजभूषण शरण सिंह के दोस्त ने महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार बनवाई और अब उद्धव ठाकरे को खुश करने के लिए वो राज ठाकरे के विरोध कर रहे हैं. वो एक बार को छोड़कर तीन दशक से सांसद हैं. उनको भाजपा सरकार में मंत्री पद नहीं मिला न ही उनके बेटे व उनके समर्थकों को सरकार में जगह मिली इसलिए वो भाजपा को ब्लैकमेल कर रहे हैं. वो खुद को उत्तर भारतीय नेता के रूप में स्थापित करना चाहते हैं.

मोदी जी जब बात करते हैं तो सवा सौ करोड़ देशवासियों की बात करते हैं. ये तोड़ने की बात करते हैं वो जोड़ने की बात करते हैं. ये तोड़ने की योगी जी 24 करोड़ प्रदेश वासियों की बात करते हैं. जब सवा सौ करोड़ देशवासियों की बात मोदी जी करते हैं, योगी जी 24 करोड़ प्रदेश वासियों की बात करते हैं तो उसमें उत्तर भारतीय पूरब पश्चिम कहां से आया. ये इनका राजनीतिक स्टंट है. 2008 में जब ये मामला आया था उस दौरान इन्होंने कोई बयान नहीं दिया. 2018 में जब गुजरात से यूपी व बिहार के लोगों को निकला गया तब इनका बयान नहीं आया. अब ये विरोध कर रहे हैं. महाराष्ट्र में इनका बिजनेस है और उध्दव ठाकरे इनके दोस्त हैं.और उन्हें खुश करने के लिए ये ऐसा कर रहे हैं.

राज ठाकरे के समर्थन में आया बहराइच का महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड
होटल सस्ता कराने से लेकर जोशीले गानों तक, राज ठाकरे के खिलाफ बड़ी तैयारी में जुटे बृजभूषण

संबंधित खबरें

No stories found.