अयोध्या: करवा चौथ का सामान पहुंचाने गई महंत की पत्नी की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

अयोध्या: करवा चौथ का सामान पहुंचाने गई महंत की पत्नी की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार
फोटो - बनबीर सिंह

राम नगरी अयोध्या में एक बड़ी वारदात सामने आई है, जहां करवा चौथ का सामान पहुचांने गई मंदिर के महंत की पत्नी की पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी गई है. हत्या के पीछे कारण सिर्फ इतना था कि 2 दिन पहले आरोपी पवन पांडे की पत्नी लड़ाई कर मायके चली गई थी, इससे अनजान मृतका उसके घर राशन लेकर पहुंची. महिला के घर पहुंचते ही आरोपी ने अपना आपा खो दिया और इस घटना को अंजाम दिया.

अहम बिंदु

जानकारी मुताबिक यह पूरा मामला दो दिन पहले का है, जहां पूराकलंदर थाना क्षेत्र के नंदीग्राम भरतकुंड के महंत की पत्नी से आरोपी पवन पांडे की पत्नी ने करवा चौथ की पूजा के लिए कुछ राशन मांगा. इसके बाद उसी शाम पति-पत्नी में लड़ाई हुई और वह मायके चली गई. वहीं इस बात से अनजान महंत की पत्नी आरोपी के घर जब राशन पहुंचाने गई तो झल्लाहट में उसने लोहे के सब्बल और लाठी से पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी.

दिन दहाड़े हुए इस हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई है. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है. जानकारी के मुताबिक आरोपी एलआईसी एजेंट है. इस मामले में मृतका के बेटे पवन तिवारी ने बताया कि 2 दिन पहले एलआईसी एजेंट की पत्नी आई और करवा चौथ के लिए पूजा सामग्री की व्यवस्था करने की बात कही और चली गई, इसके बाद जब उसकी मां सामान पहुंचाने गई तो उसके पति ने हत्या कर दी. पड़ोसियों की मानें तो 2 दिन पहले पति-पत्नी में झगड़ा हुआ था और उसकी पत्नी मायके चली गई, जिसके बाद जब आज पुजारी की पत्नी सामान लेकर आई तो एजेंट उसे घसीट कर अंदर ले गया और बेरहमी से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी.

वहीं अयोध्या पुलिस ने आरोपी पवन पांडे को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी बीमा एजेंट का काम करता था और कुछ देनदारियों और बकायेदारों के कारण पहले से परेशान था. इसी बीच उसकी पत्नी भी नाराज हो कर चली गई. 2 दिन बाद जब महंत की पत्नी करवा चौथ का सामान देने उसके घर पहुंची तो पहले से परेशान पवन पांडे ने सारा गुस्सा उसके ऊपर उतार दिया और लाठी-डंडे और लोहे के सब्बल से मारकर उसकी हत्या कर दी .

इस पुरी घटना पर एसपी सिटी अयोध्या मधुवन सिंह ने बताया कि घटना के बाद आरोपी को तत्काल हिरासत में ले लिया गया है. घटना के अन्य कारण की भी जानकारी की जा रही है. एसओ का कहना है कि आरोपी पवन पांडेय मानसिक रूप से बीमार भी बताया जाता है. पुलिस पूरे घटनाक्रम के बारे में पता लगा रही है.

अयोध्या: करवा चौथ का सामान पहुंचाने गई महंत की पत्नी की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार
कानपुर: नदी के तेज बहाव में बाइक समेत बहे दो दोस्त, गोताखोरों की मदद से पुलिस कर रही तलाश

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in