रायबरेली चुनाव में हुई रूसी शतरंज खिलाड़ी गैरी कास्परोव की एंट्री, दी राहुल गांधी को चुनौती!

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Garry Kasparov & Rahul gandhi
social share
google news

Chess legend Garry Kasparov on Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस बार अमेठी की बजाए रायबरेली से चुनाव लड़ने की वजह से सियासी बयानबाजी जमकर चल रही है. पिछली बार राहुल अमेठी से चुनाव लड़े और उन्हें भाजपा की स्मृति ईरानी ने शिकस्त दी. मगर इस बार वह कांग्रेस की एक और पारंपरिक सीट रायबरेली से चुनावी मैदान में हैं. राहुल के रायबरेली से चुनाव लड़ने के चलते काफी प्रतिक्रियां सामने आ रही हैं. इस बीच राहुल गांधी के नाम का ऐलान होते ही चौतरफा प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इस बीच रूसी शतरंज खिलाड़ी गैरी कास्परोव ने परोक्ष रूप से राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिसकी खूब चर्चा की जा रही है. खबर में आगे जानिए क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि कांग्रेस ने कुछ दिन पहले अपने मोबाइल फोन पर शतरंज खेलते हुए राहुल गांधी का एक वीडियो को पोस्ट किया था. इस वीडियो में राहुल ने रूसी शतरंज महान खिलाड़ी गैरी कास्परोव को अपना पसंदीदा चेस प्लेयर बताया था. साथ ही राहुल ने खेल और राजनीति के बीच समानताएं भी बताईं थीं. तब राहुल ने दावा किया था वह राजनेताओं के बीच सबसे अच्छे शतरंज खिलाड़ी हैं.

रूसी चेस प्लेयर कास्परोव ने क्या कहा?

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मालूम हो कि 3 मई को एक X (पूर्व में ट्विटर) यूजर ने कहा,  "बहुत राहत महसूस हो रही है कि कास्परोव और विश्वनाथन आनंद ने खेल को जल्दी अलविदा कह दिया और उन्हें हमारे समय की सबसे बड़ी शतरंज प्रतिभा का सामना नहीं करना पड़ा." इस पोस्ट का रिप्लाई करते हुए कास्परोव ने कहा, "शीर्ष स्तर को चुनौती देने से पहले आपको रायबरेली से जीत दर्ज करना चाहिए." 

 

 

रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल ने क्या कहा?

रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल ने कहा, "रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था! मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है और उसकी सेवा का मौका दिया है. अमेठी और रायबरेली मेरे लिए अलग-अलग नहीं हैं, दोनों ही मेरा परिवार हैं और मुझे ख़ुशी है कि 40 वर्षों से क्षेत्र की सेवा कर रहे किशोरी लाल जी अमेठी से पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे. अन्याय के खिलाफ चल रही न्याय की जंग में, मैं मेरे अपनों की मोहब्बत और उनका आशीर्वाद मांगता हूं. मुझे विश्वास है कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने की इस लड़ाई में आप सभी मेरे साथ खड़े हैं."

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT