Loksabha Election 2024: सपा ने मेरठ में बदला अपना प्रत्याशी, आगरा से इस नेता को दिया टिकट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Loksabha Election 2024 News: समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार की देर रात अपने दो और उम्मीदवारों की घोषणा की. इनमें मेरठ में पार्टी ने उम्मीदवार बदलते हुए सरधना के विधायक अतुल प्रधान पर दांव लगाया है.  सपा ने सोमवार को सोशल मीडिया मंच “एक्स” (पूर्व में ट्विटर) पर सूची साझा की जिसमें मेरठ से अतुल प्रधान और आगरा (आरक्षित) से सुरेश चंद कदम को उम्मीदवार घोषित किया गया है.  

अतुल प्रधान से पहले किसे मिला था टिकट?

सपा ने पहले मेरठ में भानु प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया था लेकिन अब उनका टिकट काट दिया. इस सीट पर भाजपा ने रामायण सीरियल में राम की भूमिका निभा कर विख्यात हुए अभिनेता अरुण गोविल को उम्मीदवार बनाया है. अतुल प्रधान पार्टी का युवा चेहरा हैं, जिनका गोविल से मुकाबला होगा. मेरठ में दूसरे चरण में 26 अप्रैल और आगरा में तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा.

 

 

टिकट मिलने के बाद अतुल ने कही ये बात

टिकट मिलने के बाद अतुल ने X पर कहा, "समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष हमारे नेता आदरणीय @yadavakhilesh जी को हार्दिक धन्यवाद! जिन्होंने मेरठ की महान जनता का आवाज बुलंद करने का एव सेवा का मौका दिया! हम सब मिलकर गरीब-नौजवान-किसान के हक और न्याय के लिये निरंतर संघर्ष करेंगे!"

 

 

गौरतलब है कि देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा. लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता, 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT