UP में नाबालिग दलित प्रेमी जोड़े को कालिख पोतकर, चप्पलों की माला पहना घुमाया गया, 5 अरेस्ट

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के गौर थाना क्षेत्र के सिंगही गांव में एक नाबालिग दलित प्रेमी जोड़े के साथ बेहद ही शर्मनाक घटना सामने आई है. दरअसल गांव की पंचायत के एक फरमान के बाद नाबालिग प्रेमी जोड़े के चेहरे पर कालिख पोत कर, गले में चप्पलों की माला पहना कर उन्हें पूरे गांव में घुमाया गया. इस मामले का वीडियो सामने आने पर घटना की जानकारी हुई. वहीं, पुलिस ने मामले में तहरीर मिलने पर कार्रवाई की है.

मिली जानकारी के अनुसार, नाबालिग प्रेमी जोड़े को गांव वालों ने कथित तौर पर आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया था. इसके बाद इनको गांव की पंचायत में मुजरिम की तरह पेश किया गया. पंचायत के सदस्य बाकायदा जज बन कर कुर्सी पर बैठ गए. प्रेमी युगल को जमीन पर बैठा दिया गया. गांव वाले भी दर्शक बन कर खड़े हो गए. इसके बाद पंचायत के सदस्यों ने इनको सजा सुनाई.

मामले में अब तक क्या कार्रवाई हुई?

“28 सितम्बर, 2021 को सिंगही गांव में अनुसूचित जाति के प्रेमी जोड़े को कालिख पोत कर उनके गले में जूते चप्पलों की माला डाल उन्हें घुमाया गया. घटना का संज्ञान होते ही तहरीर मिलने पर थाना गौर में 13 नामजद और कई अज्ञात के खिलाफ सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है. सूचना मिलने पर मौके पर तत्काल गौर पुलिस पहुंची और 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया. शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है, जो लगातार दबिश दे रही.”

शेषमणि उपाध्याय, सीओ हरैया

सीओ हरैया ने आगे बताया कि गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है, जिससे पीड़तों के साथ अन्याय न होने पाए. उन्होंने बताया कि गांव मे शांति व्यवस्था बनी हुई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बस्ती: नवजात को अस्पताल से बाहर घुमाने के बहाने निकली रिश्तेदार, ₹50000 में दूसरे को बेचा

follow whatsapp

ADVERTISEMENT