2 बेटे पोलैंड में, घोड़े पर बैठ दबंगई दिखाता… खतरनाक है लखनऊ में ट्रिपल मर्डर करने वाला लल्लन खान

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

घटना के समय का सीसीटीवी फुटेज
Lucknow
social share
google news

Lucknow News: नाम- लल्लान खान, निवासी लखनऊ. उम्र-70 साल. इस शख्स को इस समय लखनऊ पुलिस जगह-जगह खोज रही है. इसके साथ इसका बेटा फराज भी है. उसकी भी पुलिस को तलाश है. इन दोनों को खोजने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. पुलिस टीमों का गठन कर दिया है. मगर अभी तक ये बाप-बेटे हाथ नहीं आए हैं. 

दरअसल इन दोनों ने राजधानी लखनऊ को हिला कर रख दिया है. इन दोनों ने खुलेआम एक ही परिवार के 3 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी, जिसमें एक महिला, उसका बेटा और देवर शामिल था. सिर्फ जमीनी विवाद को लेकर इन बाप-बेटे ने अपने ही रिश्तेदारों को ताबड़तोड़ गोलियां मार दीं और उन्हें मौत के घाट उतार दिया.  

लल्लन खान को देख पुलिस भी हैरान

बता दें कि जैसे ही पुलिस को 3 लोगों की हत्या की सूचना मिली, पुलिस फौरन घटना स्थल पर पहुंची. पुलिस ने जैसे ही सीसीटीवी खंगालने शुरू किए, उसे देख पुलिस भी सकते में आ गई. सीसीटीवी में लल्लन खान अपने बेटे के साथ वारदात को अंजाम देता दिखा.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


दरअसल लल्लन खान लखनऊ में 1980 के दशक का कुख्यात अपराधी रह चुका है. इसके खिलाफ 12 से अधिक केस दर्ज हैं. ऐसे में पुलिस को भी समझ नहीं आया कि उम्र के इस पड़ाव पर आकर लल्लन खान ने अपने बेटे के साथ मिलकर इनती बड़ी वारदात को क्यों अंजाम दिया? 

2 बेटे विदेश में रहते हैं

मिली जानकारी के मुताबिक, लल्लन खान के 2 बेटे विदेश में रहते हैं. उसने इस वारदात को अपने तीसरे बेटे के साथ अंजाम दिया है. लल्लन खान के पास पासपोर्ट भी है और लाइसेंसी रिवाल्वर भी है. अब जांच का विषय ये भी है कि इतना नामी अपराधी होने के बाद भी आखिर इसका पासपोर्ट कैसे बन गया? इसी के साथ इसका लाइसेंस भी कैसे आगे बढ़ता गया?

ADVERTISEMENT

हथियारों का है शौक

पुलिस की फाइलों में दर्ज है कि लल्लन खान खुद को गब्बर खान कहलवाना पसंद करता था. उसका अपराध की दुनिया में नाम बोलता था. वह घोड़े से चलता था और काफी दबंग माना जाता था. पूर्व डीजीपी रहे बृजलाल ने लल्लन खान के बारे में बताया कि साल 1985 में पुलिस ने इसके घर पर दबिश दी थी. इस दौरान लल्लन खान के घर से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए थे. उसके घर से इस दौरान करीब 30 माउजर मिली थी. उस दौरान लल्लान खान के घर से बरामद हुए हथियारों को देख पुलिस भी हैरान रह गई थी. 

70 साल के लल्लन सिंह ने उम्र के इस पड़ाव पर आकर अब ऐसे अपराध को अंजाम दे दिया है, जिससे अब उसका बचना नामुमकिन है. यूपी पुलिस उसे और उसके बेटे को खोज रही है और उसे पकड़ने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रही है. 

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT