महराजगंज : मंदिर के पास पेड़ से लटकता मिला युवती का शव, पुजारी पर लगे ये गंभीर आरोप

अमितेश त्रिपाठी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में मंदिर के सामने युवती का शव मिलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गय. परिजनों ने इस हत्या का आरोप मंदिर के पुजारी विजय कुमार मिश्र पर लगाया है. पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी पुजारी और उसके सहयोगियों के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. घटना के बाद से ही सभी आरोपी फरार हैं. फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है. 


क्या है पूरा मामला?

बता दें कि ये पूरा मामला यूपी के महराजगंज जिले का है. यहां  एक पुजारी पर युवती का शारीरिक शोषण और हत्या करने का आरोप लगा है. जनकारी के मुताबिक आरोपी लोकसभा चुनाव लड़ने की भी तैयारी कर रहा था. इस बीच मंदिर के पास पेड़ से एक युवती का शव मिलने से हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर मंदिर के पुजारी पर मृतिका का शारीरिक शोषण और हत्या कर शव को पेड़ से लटकाने का आरोप लगाया है.


घुघली थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाली मृतिका के पिता ने पुलिस को  बताया कि, 'बेटी पूजा करने के लिए बल्लो खास गांव स्थित बल्लो धाम मंदिर में जाती थी.  मंदिर का पुजारी बेटी पर तंत्र विद्या की बात कहकर उसे जबरदस्ती रोक लेता था. जब वह बेटी को मंदिर से बुलाने जाता तो पुजारी तंत्र-मंत्र की धमकी देकर उन्हें डराता धमकाता था. कुछ दिन पहले बेटी ने बताया की पुजारी उसका शारीरिक शोषण करता है. बेटी महाशिवरात्रि पर्व पर मंदिर गई थी. उसके बाद से वह घर नहीं लौटी. 16 मार्च की सुबह उन्हें मोबाइल फोन के जरिए सूचना मिली कि बेटी का शव मंदिर से थोड़ी दूर स्थित एक शीशम के पेड़ से लटक रहा है.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


झाड़ फूंक तंत्र विद्या कर बीमारियों को ठीक करने का करता था दावा

लोगों ने बताया कि आरोपी बाबा विजय कुमार मिश्र मंदिर पर आने वाले लोगों को झाड़ फूंक के जरिए ठीक करने का दावा करता था. फिर उन्हें झांसा में लेकर लंबे समय तक आर्थिक दोहन करता था. बात न मानने पर तंत्र मंत्र की धमकी देकर लोगों को डराता और धमकाता भी था. बाबा की राजनैतीक रसूख से डर कर लोग किसी से शिकायत नही करते थे. लेकिन युवती की हत्या के बाद आरोपी बाबा पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है

सदर क्षेत्राधिकारी आभा सिंह ने कहा कि मामले में पिता की तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मंदिर के पुजारी विजय कुमार मिश्र और उसके अन्य सहयोगियों के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर ली गई है. जांच के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT