नोएडा: करिश्मा ने फोन कर घरवालों को बताया कि ससुराल में हुई पिटाई पर नहीं बचा पाई अपनी जान

अरुण त्यागी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Noida News : सेंट्रल नोएडा के थाना इकोटेक-3 स्थित गांव खेड़ा चौगानपुर मे एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. विवाहिता के परिजनों ने आरोप लगाया है कि दहेज में फॉर्च्यूनर गाड़ी और 21 लाख रुपए की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने उनकी बेटी की हत्या की है. मृतक के भाई की शिकायत पर पुलिस ने पति, ससुर, सास, ननंद, और दो जेठ के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

 एक साल पहले हुई थी शादी

आपको बता दें कि  दिल्ली की रहने वाली करिश्मा की शादी  4 दिसंबर 2022 में खेड़ा चौगानपुर निवासी विकास के साथ हुआ था. करिश्मा के भाई दीपक का कहना है कि शादी में गाड़ी के साथ 11 लाख रुपए सोना और अन्य कीमती सामान दहेज में दिया गया था. इसके बावजूद ससुराल वाले खुश नहीं थे. इस बीच करिश्मा को बेटी होने के कारण ससुराल वालों करिश्मा को ज्यादा प्रताड़ित करने लगे थे. करिश्मा के परिवारवालों ने कई बार गांव में आकर समाज के लोगों को बुलाकर पंचायत की. मामले को सुलझाने का भी प्रयास किया इसके लिए 10 लाख रुपए करिश्मा के ससुराल वालों को दिए गए लेकिन आरोपियों की दहेज मांग पूरी नहीं हुई.

ससुराल वालों ने की थी पिटाई

मृतक करिश्मा के भाई दीपक ने पुलिस के दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि, '29 मार्च को करिश्मा ने अपनी बड़ी बहन को फोन कर बताया कि उसके पति, सास, ससुर, ननद और दो जेठ ने उसकी पिटाई की है. इसके बाद जब दीपक और उनके परिवार वाले मौके पर पहुंचे तो पता चला कि ससुराल वालों ने करिश्मा की हत्या कर दी है.' करिश्मा के पोस्टमार्टम के बाद उसका अंतिम संस्कार दिल्ली स्थित जगतपुर गांव में किया गया. इसके बाद दीपक ने नोएडा के ईकोटेक-3 कोतवाली में पति विकास, ससुर सोम पाल भाटी, सास राकेश, ननद रिंकी और जेठ सुनील और अनिल के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने दीपक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर प्रति विकास और ससुर सोमपाल भाटी को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT