महोबा में महिला सिपाही ही सुरक्षित नहीं? पीड़िता ने बताया कैसे-कैसे उसके साथ छेड़छाड़ की गई

नाहिद अंसारी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mahoba News: उत्तर प्रदेश सरकार ने महिलाओं को सुरक्षा देने तमाम दावे किए हैं, लेकिन महोबा से आई एक खबर जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है. आरोप है कि महोबा जिले में तैनात एक महिला आरक्षी के साथ छेड़छाड़ की गई और उसे मानसिक रूप से प्रताणित भी किया गया. मिली जानकारी के मुताबिक, महिला आरक्षी के साथ छेड़छाड़ करने वाला आरोपी कोई और नहीं बल्कि खुद पुलिस कार्यालय में तैनात एक चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी निकला. जैसे ही मामले की जानकारी सामने आई, वैसे ही पुलिस कार्यालय में हड़कंप मच गया. फिलहाल तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

महिला आरक्षी के साथ हुई छेड़छाड़?

महिला अपराधों को रोकने के यूपी सरकार और पुलिस के तमाम दावे तब झूठे लगने लगते हैं, जब पुलिस विभाग की महिला भी सुरक्षित महसूस ना कर सके. महोबा में पुलिस कार्यालय में ही सहायता प्रकोष्ठ में तैनात एक महिला आरक्षी के साथ छेड़खानी की वारदात से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है. बता दें कि पीड़ित महिला आरक्षी द्वारा शहर कोतवाली में दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. 

आरोपी करता था अश्लील इशारे!

पीड़िता के मुताबिक, पूर्व कार्यालय में नियुक्त रहे चतुर्थ श्रेणी के का कर्मचारी कार्यालय आते-जाते गलत नीयत से उसका पीछा करता था. आरोप है कि वह कार्यालय में लगातार घूरने के साथ-साथ गंदे और अश्लील इशारे करता था. यही नहीं फोन पर भी अशोभनीय और आपत्तिजनक अश्लील बातें, कर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था. वहीं, कार्यालय में भी अन्य कर्मचारियों के बीच आरोपी ने झूठी और अश्लील अफवाहों को फैलाकर बदनाम किया, जिसके चलते पीड़िता मानसिक रूप से परेशान हो गई. हद तो तब हो गई जब आरोपी आए दिन उस पर अश्लील कमेंट और गाली गलौज करने पर उतारू हो गया, जिससे हताश पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत शहर कोतवाली में नामजद की.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

क्या है मामले में लेटेस्ट अपडेट?

पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है. थाना कोतवाली के इंचार्ज दुर्ग विजय सिंह ने बताया कि महिला सिपाही की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. जांच के बाद आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT