माफिया मुख्तार के इन दो करीबियों के अवैध निर्माण पर चला बुल्डोजर, दोनों ने किया था ये काम

विनय कुमार सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mau News: माफिया मुख्तार अंसारी के करीबियों और सहयोगियों की मुश्किलें कम होती हुई नहीं दिखाई दे रही हैं. मऊ सहित उत्तर प्रदेश के अन्य जनपदों में भी मुख्तार और उसके करीबियों पर सरकार और पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में गुरुवार को जिला प्रशासन के आदेश के बाद मऊ की राजस्व टीम और भारी पुलिस की मौजूदगी में मुख्तार अंसारी के दो करीबियों के मकान पर बुल्डोजर चलाया गया. आरोप है कि इन दोनों ने सड़क के किनारे नक्शे के विपरीत अवैध रूप से मकान का निर्माण कराया था, जिसे गिराया दिया गया है.

बता दें कि ध्वस्तीकरण की इस कार्रवाई के समय मौके पर क्षेत्राधिकारी नगर और सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में राजस्व टीम व भारी पुलिस बल मौजूद रही. मऊ के थाना दक्षिणटोला क्षेत्रार्न्तगत मुख्तार के करीबी शाहिद लारी द्वारा मऊ-आजमगढ़ मुख्य सड़क के बीच से 42 फिट पर निर्माण किया गया था, जबकि मऊ-आजमगढ़ मार्ग 30 मीटर है. इसके बीच से 50 फिट छोड़कर निर्माण किया जाना चाहिए था. इसके कारण सिटी मजिस्ट्रेट ने इस निर्माण को अवैध और स्वीकृत नक्शे के विपरीत मानते हुए इसे 9 जनवरी को गिराने का आदेश दिया था. इसी के चलते गुरुवार को भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण मुक्त कराया गया.

वहीं, मुख्तार के दूसरे करीबी मिथिलेश राय द्वारा अपनी पत्नी के नाम से थाना सारायलखंसी क्षेत्र में मानक के विपरीत मकान का निर्माण कराया गया था. इसमें बेसमेंट में कमरे की दिवार को ध्वस्तीकरण करने का आदेश पारित किया गया, जिसको भी ध्वस्त कर दिया गया है. शाहिद लारी और मिथिलेश राय यह दोनों मुख्तार अंसारी और उसके परिवार के बेहद करीबी और सहयोगी माने जाते हैं.

कार्रवाई के समय मौके पर मौजूद मऊ नगर क्षेत्र के सीओ सिटी अंजनी कुमार पांडेय ने बताया, “मऊ में थाना दक्षिण टोला क्षेत्र के अंतर्गत शाहिद लारी नामक व्यक्ति के द्वारा नक्शे के विपरीत अपने धन बल और प्रभाव से निर्माण कराया गया था. जिसे धवस्त किया गया है.”

मुख्तार से संबंध को लेकर सीओ सिटी ने कहा कि ‘इसमें कोई शक नहीं है कि यह बिना किसी शह के या मन में माफियागिरी के नहीं हो सकता है.’

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT