दिव्या-बृजेश की खुशियों का दुश्मन बना भाई, अपनी ही बहन का उजाड़ दिया सुहाग, पर क्यों?

सुधीर शर्मा

ADVERTISEMENT

मृतक युवक और मौके पर पुलिस
Bijnor
social share
google news

UP News: बिजनौर की दिव्या सैनी ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि उसका अपना भाई ही उसके सुहाग को उजाड़ देगा. सोचा तो उसने ये भी नहीं होगा कि उसकी मोहब्बत का ऐसा खूनी अंजाम होगा कि पूरा क्षेत्र हिल जाएगा. आज दिव्या सैनी का रो-रोकर बुरा हाल है, क्योंकि जिस युवक के साथ उसने प्रेम किया और शादी की, वह अब इस दुनिया में नहीं है और उसकी हत्या करने वाला उसका अपना ही सगा भाई है.

समाज में जाति की जड़े अभी भी कितनी गहरी हैं, उसका ताजा उदाहरण उत्तर प्रदेश के बिजनौर से सामने आया है. यहां रहने वाली दिव्या सैनी गांव के ही बृजेश को अपना दिल दे बैठी. दोनों में प्यार हो गया. दोनों ने साथ में मरने-जीने की कसमें भी खा ली. मगर परिवार को दिव्या का ये रिश्ता पसंद नहीं था. दरअसल दिव्या जिस बृजेश नाम के युवक से शादी करना चाहती थी, वह दलित समाज से संबंध रखता था. दोनों ने परिवार के खिलाफ जाकर शादी भी की. मगर आखिर में इस प्यार का खूनी अंजाम ही हुआ. बता दें कि दिव्या के भाई ने ही बृजेश यानी अपने जीजा की गोली मारकर उसकी हत्या कर दी.

शादी के बाद गांव से चले गए मगर फिर वापस आ गए और…

दरअसल ये पूरा मामला बिजनौर के चांदपुर के गांव मीरापुर खादर से सामने आया है. यहां दिव्या सैनी अपने परिवार के साथ रहती थी. मृतक बृजेश भी इसी गांव का निवासी है. दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे. मगर युवती का परिवार इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं था
दिव्या ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर बृजेश से शादी की. शादी के बाद वह दोनों कई महीनों के लिए गांव से बाहर रहने भी चले गए. जब कुछ समय बीत गया तो दिव्या और बृजेश गांव वापस आ गए. उस दौरान उन्हें जरा सा भी अंदाजा नहीं होगा कि गांव वापस आना उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती बन जाएगा. बताया जा रहा है कि पिछले करीब 6 महीने से वह अपने पति के साथ गांव में अपने ससुराल में ही रह रही थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दिव्या के भाई ने मार दी बृजेश को गोली

बीते शुक्रवार रात करीब 8 बजे बृजेश गांव के चौराहे पर खड़ा था. आरोप है कि कभी वहां दिव्या का भाई लवी अपने दोस्तों के साथ आया. जब तक बृजेश कुछ समझ पाता, तब तक लवी ने उसे गोली मार दी. बृजेश के परिजन उसे लेकर फौरन अस्पताल गए. मगर वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

दूसरी तरफ हत्या करने के बाद लवी तमंचा लेकर पुलिस थाने आ गया और पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दे दी. उसने बता दिया कि उसने अपने जीजा यानी बृजेश की हत्या कर दी है. पुलिस ने फौरन युवक को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ करने लगी. दूसरी तरफ पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लिया और उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

ADVERTISEMENT

एसपी ने क्या बताया?

मामले की जानकारी देते हुए बिजनौर एसपी नीरज जादौन ने बताया, गांव में एक युवक की हत्या कर दी गई है. लवी नामक शख्स ने घटना को अंजाम दिया है. उसने अपने जीजा को ही मार डाला है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

बताया जा रहा है कि दिव्या और बृजेश की शादी 8 से 9 महीने पहले ही हुई थी. दिव्या को अपने पति और प्रेमी बृजेश का साथ सिर्फ कुछ ही महीने मिल सका और उसके सगे भाई ने ही उसके पति की हत्या कर डाली. फिलहाल ये मामला चर्चाओं में बना हुआ है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT