माता-पिता को कुल्हाड़ी से काटने के बाद खेत में लेट कर रहा था बीवी का इंतजार, यूं दबोचा गया

सूर्या शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक बेटे ने अपने ही माता-पिता की कुल्हाड़ी से काटकर कथित तौर पर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था. पुलिस ने आरोपी बेटे की तलाश के लिए कई टीमें लगाई थीं. बाद में पुलिस ने आरोपी बेटे को एक खेत से गिरफ्तार किया है.

औरैया पुरानी दिबियापुर में 15 सितंबर को पुलिस को सूचना मिली थी कि बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या कर दी गई थी. पुलिस द्वारा घटना स्थल पर पहुंचकर देखा गया तो लोग दंग रह गए. मृतक के छोटे बेटे ने अपने बड़े भाई पर हत्या करने का आरोप लगाया था.

14 सितंबर की रात में बुजुर्ग दंपत्ति की निर्मम हत्या करने के बाद 15 सितंबर की सुबह हत्यारा रमाकांत कहीं दूसरे प्रदेश में जाने के लिए बिझाई नहर पुल के पास अपनी पत्नी का इंतजार कर रहा था, तभी पुलिस ने आरोपी की तलाश की और उसे खेत के बीच में लेटे हुए अवस्था में गिरफ्तार कर लिया.

औरैया के पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने बताया कि गिरफ्तार रमाकांत के पिता ने दो शादी की थी. यह रमाकांत की सौतेली मां थी. पिता द्वारा दो भाइयों के नाम जमीन कर दी जा रही थी, जबकि उसका भी अधिकार बनता था. लेकिन पिता द्वारा उसको को अधिकार नहीं दिया जा रहा था. कुछ साल पहले पिता श्याम लाल ने 40 लाख रुपये का प्लाट बेचा था, लेकिन रमाकांत को कुछ नहीं दिया, जिससे और वह ज्यादा कुपित हो गया था.

उन्होंने आगे बताया कि 14 सितंबर को रमाकांत द्वारा योजना बना ली गई थी कि आज दोनों की हत्या करनी है, जिसको लेकर इनके द्वारा पहले से कुल्हाड़ी को छिपाकर रखा गया था और इनके द्वारा रात्रि में दोनों की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी गई. सुबह छोटे भाई उमाकांत ने अपने भाई के नाम तहरीर दी गई थी. पुलिस द्वारा मामला दर्ज करके आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाकर तलाश की जा रही थीं, तभी पुलिस ने आरोपी को नहर पुल के पास से गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT