बेटे पर था बाप के कत्ल का आरोप, मगर चंदौली पुलिस के खुलासे में चौंकाने वाला सच आया सामने

बेटे पर था बाप के कत्ल का आरोप, मगर चंदौली पुलिस के खुलासे में चौंकाने वाला सच आया सामने
फोटो: उदय गुप्ता

Chandauli News: पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली में पुलिस ने कत्ल के एक ऐसे मामले का खुलासा किया है, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें दो आरोपी नाबालिग हैं. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है. साथ ही साथ इस पुलिस वारदात में शामिल अन्य लोगों को भी सरगर्मी से तलाश कर रही है.

क्या है मामला?

दरअसल, दो दिन पहले मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के डांडी इलाके में एक रिटायर्ड रेलकर्मी की निर्मम तरीके से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. इस सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम देने का आरोप उसके ही बेटे पर लगा था, जिसे मकतूल की दूसरी पत्नी यानी उसके बेटे की सौतेली मां ने लगाया था. मगर पुलिस को यह बात हजम नहीं हो रही थी कि बेटे ने बाप का कत्ल किया होगा, क्योंकि बेटे के पास बाप का कत्ल करने के लिए किसी भी तरह का ठोस मोटिव दिखाई नहीं दे रहा था.

इसके बाद, चंदौली के एसपी अंकुर अग्रवाल ने मुगलसराय कोतवाली पुलिस के साथ-साथ जिले की सर्विलांस टीम को भी इस हत्याकांड के खुलासे के लिए निर्देशित किया. जब मुगलसराय कोतवाली पुलिस और सर्विलांस टीम ने इस मामले की जांच पड़ताल शुरू की, तो जो जानकारी सामने आई वह काफी हैरान करने वाली थी. राधेश्याम पटेल नाम के इस बुजुर्ग की हत्या तंत्र-मंत्र के चक्कर में कराई गई थी, लेकिन इसका फायदा मकतूल की दूसरी बीवी ने भी उठाने की कोशिश की और मकतूल के बेटे को फंसाने की साजिश रच दी थी.मगर जब पुलिस ने इस केस का खुलासा किया तो सारी चीजें साफ हो गईं.

दरअसल, मृतक राधेश्याम पटेल तंत्र-मंत्र और झाड़-फूंक का काम किया करता था. पड़ोस के गांव दुल्हीपुर के रहने वाले भगेलु प्रसाद नाम के एक व्यक्ति की बीवी और बेटी की तबीयत खराब थी और उसने राधेश्याम से झाड़-फूंक कराया था. मगर बाद में बीमारी की उनकी वजह से मौत हो गई थी. उस दिन बाद भगेलू के बेटे की भी तबीयत खराब होगी तो उसने दूसरे तंत्र मंत्र करने वाले को दिखाया. इस तंत्र मंत्र करने वाले ने भगेलु को बताया कि उसकी बीवी और बेटी की मौत राधेश्याम पटेल के तंत्र मंत्र की वजह से हुई थी.

इसके बाद भगेलू ने अपने दामाद के साथ मिलकर राधेश्याम पटेल के मर्डर का प्लान रचा. उसके लिए गांव के आसपास क्षेत्र के रहने वाले दो लोगों को एक लाख अस्सी हजार रूपये में मर्डर की सुपारी दी गई. जिन्होंने कत्ल के इस वारदात को अंजाम दिया. फिलहाल पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए इस वारदात में शामिल आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर आला-ए-कत्ल भी बरामद किया है और सुपारी के दिए हुए रुपयों में से 1 लाख 24000 रुपये भी बरामद किया है.

मामले में चंदौली के एसपी अंकुर अग्रवाल ने कहा, "2 दिन पहले डांडी इलाके में एक बुजुर्ग की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी. पहले तो मृतक के परिजनों के परिजनों द्वारा उसी के बेटे को आरोपी बनाया गया था. लेकिन बाद में जांच पड़ताल के दौरान यह पता चला कि इस बुजुर्ग की हत्या तंत्र-मंत्र के चक्कर में हुई थी और पड़ोस के ही गांव के एक व्यक्ति ने साजिश रचकर हत्या कांड को अंजाम दिया था. इस मामले में आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें दो नाबालिग हैं. इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है. साथ ही साथ इस वारदात में शामिल अन्य लोगों की भी सरगर्मी से तलाश की जा रही है."

बेटे पर था बाप के कत्ल का आरोप, मगर चंदौली पुलिस के खुलासे में चौंकाने वाला सच आया सामने
राजधानी एक्सप्रेस में युवक ने महिला के साथ की छेड़खानी? चंदौली में हिरासत में लिया गया

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in