महराजगंज की महिला से गोरखपुर में गैंगरेप, तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: यूपी तक

बीआरडी मेडिकल कालेज में आपरेशन के बाद महराजगंज की रहने वाली गैंगरेप पीड़िता की हालत में सुधार हो रहा है. वहीं पीड़िता के मोबाइल और सर्विलांस की मदद से पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पांच दिन पहले हुई वारदात का खुलासा कर दिया है. तीनों आरोपी रेलवे स्‍टेशन पर कबाड़ बीनने का काम करते रहे हैं. हालांकि महिला के दोस्‍त को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है. पुलिस का कहना है कि महिला ने उसे 164 के बयान में आरोपी बनाया तो ही उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हालांकि घटना में उसके शामिल होने का अभी कोई प्रमाण नहीं मिला है.

अहम बिंदु

जीआरपी ने तीन आरोपियों के खिलाफ तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया. पुलिस ने महिला को इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज में एडमिट कराया, जहां पर महिला का ऑपरेशन किया गया. मह‍िला की सेहत में अब सुधार हो रहा है. महिला के मोबाइल और सर्विलांस से मिले सुराग के आधार पर शनिवार की शाम 6.45 बजे रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफॉर्म नंबर 9 के पश्चिम तिकोनिया पार्क के पास से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आरोपियों की पहचान देवरिया जिले के सलेमपुर थाना क्षेत्र के वार्ड संख्‍या 5 धर्मपुर ग्राम भटवा के रहने वाले राज उर्फ इम्तियाज मुहम्‍मद अंसारी 22 वर्ष, बिहार के बेगूसराय जिले के थाना राखो के ग्राम गंदौली का रहने वाला अंकित पासवान, गोरखपुर जिले के शाहपुर थानाक्षेत्र के कृष्‍णानगर चौराहा हाल मुकाम पता खोराबार थानाक्षेत्र के कांशीराम आवास ब्‍लॉक नंबर 17 के रहने वाले संतोष चौहान के रूप में हुई है.

तीनों रेलवे स्‍टेशन पर कबाड़ बीनने का काम करते रहे हैं. महिला से तीनों आरोपियों की पहचान भी करा ली गई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीम गठित की गई थी.

एसपी जीआरपी डॉ. अवधेश सिंह ने बताया कि महिला महराजगंज जिले की रहने वाली है. उसकी शादी नेपाल में हुई थी. तलाक के बाद वो गोरखपुर में आकर रहने लगी. उसका यहां कोई ठिकाना नहीं था. वो प्‍लेटफार्म नंबर एक के पश्चिम आउटर पर रहकर गुजर-बसर कर रही थी.

घटना के दिन वो अपने दोस्‍त के साथ घटना की शाम घूमने के लिए गई थी. हालांकि इस घटना में उसके शामिल होने का प्रमाण नहीं मिला है. उन्‍होंने बताया कि महिला का 164 का बयान होना बाकी है. जो भी घटना में शामिल पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. कोर्ट में भी अच्‍छे से पैरवी कर आरोपियों को सख्‍त सजा दिलाई जाएगी.

सांकेतिक तस्वीर.
लखीमपुर खीरी: दादी को खाना देने जा रही नाबालिग से गन्ने के खेत में गैंगरेप, हालत नाजुक

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in