ट्रेन में घुलने-मिलने के बाद साफ कर देती थीं लोगों का सामान, महिला चोरों का गैंग पकड़ा गया

पुलिस ने महिला चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
पुलिस ने महिला चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.फोटो: उदय गुप्ता, यूपी तक

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले (Chandauli Crime News) में दीनदयाल उपाध्याय (DDU) जंक्शन की जीआरपी ने रेल यात्रियों का सामान चोरी करने वाले एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है, जिसके सदस्यों के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. डीडीयू जंक्शन के जीआरपी ने ट्रेनों में चोरी करने वाले जिस गैंग का पर्दाफाश किया है उस गैंग में सिर्फ महिलाएं शामिल हैं.

पुलिस ने 5 महिला चोरों के इस गैंग का पर्दाफाश करते हुए इनके पास से रेल यात्रियों के उड़ाए गए मोबाइल और नकदी बरामद की है. यह सभी महिलाएं बिहार के अलग-अलग जिलों की रहने वाली हैं, जो एक साथ मिलकर ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया करती थीं. फिलहाल पुलिस ने इन सभी शातिर महिला चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

दरअसल, नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर स्थित आरपीएफ को यह सूचना मिली थी कि महिला चोरों का एक ऐसा गैंग सक्रिय है, जो ट्रेन में यात्रा करता है और यात्रा के दौरान पैसेंजर के मोबाइल और महिला यात्रियों का पर्स चोरी किया करता है.

आरपीएफ ने यह जानकारी जीआरपी से साझा की. इसके बाद जीआरपी ने अपना जाल बिछाया और दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से इस गैंग की महिला सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. जीआरपी की तरफ से इनके पास से दर्जनों की तादाद में मोबाइल फोन और नकदी भी बरामद किए गए हैं.

पूछताछ में इस महिला गैंग के सदस्यों ने जीआरपी को बताया कि वे लोग विशेषकर रात के समय ट्रेनों में सवार हो जाती हैं. यात्रियों से बहुत जल्दी घुल-मिल भी जाती हैं और इन पर कोई शक भी नहीं करता. यात्रा के दौरान जैसे ही किसी पुरुष यात्री या महिला यात्री को नींद आने लगती है, तो मौका मिलते ही उनका पर्स या मोबाइल, जो भी हाथ में लगता है उसे लेकर रफूचक्कर हो जाती थीं.

पूछताछ में इन महिला चोरों ने पुलिस को यह भी जानकारी दी कि यह लोग बिहार से डीडीयू जंक्शन की तरफ आने वाली ट्रेनों से डीडीयू जंक्शन तक आते थे और डीडीयू जंक्शन से बिहार की तरफ जाने वाली ट्रेनों में सवार होकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे. जीआरपी के अनुसार इस गैंग की कुछ सदस्य तो पहले भी चोरी के मामले में जेल जा चुकी हैं.

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए डीडीयू जंक्शन की जीआरपी के प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि डीडीयू जंक्शन की आरपीएफ टीम द्वारा मिली जानकारी के आधार पर आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम द्वारा इस महिला चोरों के गैंग का पर्दाफाश किया गया है और इसके साथ ही सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि इस गैंग की महिलाओं के पास से यात्रियों द्वारा चोरी किए गए मोबाइल फोन और नकदी भी बरामद हुई है.

पुलिस ने महिला चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
चंदौली पुलिस ने शराब तस्करी के एक अनोखे मामले का किया पर्दाफाश, जानकर आप रह जाएंगे हैरान!

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in