भदोही: साले की हत्या में शक की सुई जीजा पर घूमी, जांच में आई चौंकाने वाली बात

भदोही: साले की हत्या में शक की सुई जीजा पर घूमी, जांच में आई चौंकाने वाली बात
फोटो: महेश जायसवाल, यूपी तक

उधार का पैसा वापस मांगने पर हुए विवाद में जीजा ने अपने ही साले की हत्या कर दी. आरोपी जीजा को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. पुलिस ने बताया कि मृतक ने बहन के इलाज में 40 हजार रुपए लगाए थे, जिसे वह अपने जीजा से वापस मांग रहा था. इसी बात को लेकर हुए विवाद में जीजा ने साले की लोहे के रॉड से मारकर जान ले ली.

अहम बिंदु

यह पूरा मामला जिले के कोइरौना थाना क्षेत्र के रामकिशन बसई का है. यहां तीन दिन पहले सड़क किनारे दीपू नट का खून से सना शव मिला था. उसके चेहरे पर चोट के निशान थे. मामले की जांच में जुटी पुलिस ने खुलासे का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक दीपू नट की हत्या उसके ही जीजा विकास ने की थी. जिसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है.

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में यह तथ्य निकलकर सामने आए हैं कि मृतक दीपू ने बहन के ऑपरेशन में 40 हजार रुपए लगाए थे. वह गरीब था इसलिए उसने किसी से लेकर यह पैसे इलाज में लगाए थे, जिसे वह अपने जीजा से मांगता था. बीते बीस जुलाई को साले ने अपने जीजा से रुपए मांगे और इसी को लेकर हुए विवाद में जीजा विकास ने साले को लोहे के रॉड से मार कर उसकी जान ले ली.

दिनांक 20 जुलाई की रात का मामला है. दीपू नट का शव मिला था. सुबह परिजनों की सूचना पर थाना कोइरौना में मामला दर्ज कर विवेचना शुरू की गई. तमाम गवाहों और साक्ष्यों के आधार पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि उसके सगे जीजा विकास नट से पैसे के लेनदेन का विवाद हुआ. उसी मारपीट में दीपू को सर में चोट आई. उसके बाद उसकी मृत्यु हो गई थी. पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर आरोपी विकास नट के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.यह करीब 40 हजार रुपए का मामला था. एक माह पहले ऑपरेशन से दीपू की बहन को बच्चा हुआ था. उस ऑपरेशन में और चिकित्सा में 40 हजार खर्च हुआ था. उसका यह कहना था कि शादी हो गई तो पत्नी का खर्च पति वहन करे. हम लोग गरीब आदमी हैं कर्ज लेकर खर्च किए थे. इसी बात को लेकर यह मामला हुआ है. लोहे की रॉड से मारा गया था. वह रॉड बरामद किया गया है जो रक्तरंजित भी है.

भुनेश्वर पांडे, डिप्टी एसपी भदोही

भदोही: साले की हत्या में शक की सुई जीजा पर घूमी, जांच में आई चौंकाने वाली बात
भदोही: सो रहे बच्चे को आदमखोर जानवर ने बनाया निवाला, जांच में जुटी वन विभाग की टीम

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in