बरेली: धार्मिक उन्माद भड़काने के आरोप में प्रशासन ने 2 यूट्यूब चैनल कराए बंद, केस भी दर्ज

बरेली: धार्मिक उन्माद भड़काने के आरोप में प्रशासन ने 2 यूट्यूब चैनल कराए बंद, केस भी दर्ज
सांकेतिक तस्वीरफोटो: यूपी तक

बरेली में धार्मिक उन्माद भड़काने के आरोप में दो यूट्यूब चैनल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और जिला प्रशासन ने दोनों चैनलों को बंद करा दिया है. बरेली में कर्फ्यू लगने की खबरें दिखाकर ये चैनल लोगों को भ्रमित कर रहे थे.

अहम बिंदु

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने मंगलवार को बताया कि बरेली में कर्फ्यू और दंगे की भ्रामक खबर दिखाने वाले दो यूट्यूब चैनल से फर्जी वीडियो एवं सामग्री हटाई गई और धार्मिक उन्माद फैलाने एवं सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कानून के तहत उनके खिलाफ सोमवार रात थाना कोतवाली में मामला दर्ज किया गया.

यूट्यूब चैनल ‘आरए नॉलेज वर्ल्ड’ और ‘बरेली प्रोडक्शन’ पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप है .इन चैनलों ने 'बरेली में दंगा', 'शहर में लगा कर्फ्यू', 'तीन जुलाई तक धारा 144 लगी', 'बहुत बड़ी घटना' जैसे शीर्षकों के साथ एक वीडियो अपलोड किया गया था.

पुलिस निरीक्षक (कोतवाली) हिमांशु निगम ने बताया कि इन खबरों में निराधार और असत्य तथ्यों को दिखाकर शहर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है और तर्कहीन बयान भी दिए गए, जिससे लोग भ्रमित हुए.

बरेली के जिलाधिकारी शिवाकांत ने कहा कि बरेलीवासी धार्मिक उन्माद फैलाने वाले लोगों की बातों से सामान्य तौर पर गुमराह नहीं होते हैं, लेकिन जिला प्रशासन सतर्क है.

सांकेतिक तस्वीर
बरेली: केले खाने के लिए गांव में आया भालू, दहशत में घरों के किवाड़ हुए बंद

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in