बांदा: महिला कांस्टेबल से दुष्कर्म के आरोपी दरोगा ने 70 दिन बाद किया सरेंडर

बांदा: महिला कांस्टेबल से दुष्कर्म के आरोपी दरोगा ने 70 दिन बाद किया सरेंडर
फोटो: यूपी तक

यूपी के बांदा में मिशन शक्ति के तहत एंटी रोमियो का पाठ पढ़ाने वाली महिला कांस्टेबल खुद शोषण का शिकार हो गयी. महिला कांस्टेबल ने एक दरोगा पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. आरोप में नामजद आरोपी दरोगा ने करीब ढाई महीने बाद समर्पण किया है, जिसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

अहम बिंदु

जानकारी के मुताबिक गिरवां थाना की एक महिला कांस्टेबल ने 28 फरवरी 2022 को एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसमे उसने कार्य के दौरान बबेरू थाना में तैनात एक दरोगा पर शादी का झांसा देकर शोषण का आरोप लगाया था. इस मामले में महिला सिपाही ने एसपी से लिखित रूप से शिकायत भी की थी. जिसपर गिरवां थाने में आरोपी दरोगा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. उसी क्रम में करीब ढाई महीने बाद आरोपी दरोगा शिवा जी ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया. मामले की जांच गिरवां थाना प्रभारी द्वारा की जा रही है.

गौरतलब है कि एफआईआर कॉपी के मुताबिक महिला कांस्टेबल ने 28 फरवरी को गिरवां थाना में बबेरू में तैनात दरोगा शिवा मौर्य पर रेप का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था. जिसपर महिला कांस्टेबल का आरोप है कि उसे 21 फरवरी को पता चला कि दरोगा का बबेरू में एक लड़की से सम्बन्ध है और गोपनीय ढंग से शादी भी कर ली है. जब महिला कांस्टेबल ने पता लगाया कि दरोगा ने उस लड़की से शादी किया तो पता चला कि दरोगा उसे भी शादी का झांसा देकर गलत काम करता रहा है.

महिला कांस्टेबल ने बताया कि जब इस संबंध में दरोगा से जानकारी पूछी तो उसने धमकाना शुरू कर दिया और जब कांस्टेबल ने उसका नम्बर ब्लॉक किया तो दरोगा थाने के बाहर आकर बुलाने लगा और दबाव बनाने लगा जिससे महिला कांस्टेबल को खतरा महसूस हुआ और उसने थाना प्रभारी को सूचना दी. जब महिला कांस्टेबल रात में कमरे गयी तो दरोगा अपने साथियों के साथ आया. वो घर के बाहर खड़े होकर फोन किया और बोला कि बाहर आओ मेरे साथ चलो नहीं तो तुम्हे बदनाम कर दूंगा.

फिलहाल 70 दिनों बाद आरोपी दरोगा शिवा मौर्य ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया जिसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. गिरवां थाने के एसएचओ मनोज कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि एक महिला कांस्टेबल ने उक्त दरोगा पर आरोप लगाया था जिस पर मामला दर्ज करके विवेचना की जा रही थी. उसी क्रम में सोमवार को दरोगा कोर्ट में हाजिर हो गया है. जिसे वहीं से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है और आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

संबंधित खबरें

No stories found.