आजमगढ़: पांच टुकड़ों में मिली थी युवती की सर कटी लाश, प्रेमी ही निकला कातिल, गिरफ्तार

आजमगढ़: पांच टुकड़ों में मिली थी युवती की सर कटी लाश, प्रेमी ही निकला कातिल, गिरफ्तार
फोटो - राजीव कुमार

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में कुछ दिनों पहले एक युवती की लाश कई टूकड़ों में मिली थी, अब इस मामले में पुलिस ने बड़ी खुलासा किया है. युवती की हत्या के आरोपी प्रेमी को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के साथ हत्या में उसका परिवार में शामिल था. दिल्ली में श्रद्धा आफताब मामला सामने के बाद इस प्रकार की घटना ने आजमगढ़ में सनसनी मचा दी थी.

अहम बिंदु

आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य ने रविवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने महिला के हत्या के आरोप में उसके प्रेमी प्रिंस यादव को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. आरोपी के पैर में गोली लगी हैउ से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने खुलासा कर बताया कि 16 नवंबर को जिस महिला की अहिरौला थाना के पश्चिम पट्टी गौरी का पूरा गांव में सड़क किनारे कुएं में लाश मिली थी, उसमें सिर गायब था। लड़की के सिर को वहां से करीब 6 किलोमीटर दूर तालाब से बरामद किया गया है. युवती के सिर कटी व कई टुकड़ों में शव मिले थे, इसलिए हत्यारों तक पहुंचाना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी. शुक्रवार को इसहाकपुर गांव निवासी केदार प्रजापति अपने पुत्र सुनील प्रजापति के साथ थाने पर पहुंचे और युवती के शव के फोटो ग्राफ आदि देख कर उसकी पहचान अपनी विवाहित पुत्री आराधना (22) के रूप में की थी. उसके हाथ का कंगन को उसके भाई ने पहचान लिया था.

पुलिस के मुताबिक आराधना की इसी वर्ष फरवरी में कहीं और शादी हुई थी. जबकि आरोपी प्रिंस इस दौरान विदेश में कहीं काम कर रहा था. शादी की बात सुनकर वह यहां पर अपने घर पर आ गया. प्रिंस से युवती का 2 वर्ष से प्रेम संबंध था इसलिए वह नहीं चाहता था कि इसकी कहीं और शादी हो.

पुलिस के मुकाबिक आरोपी के मां-बाप भी नहीं चाहते थे कि आराधना की कहीं और शादी हो, इसलिए वह प्रिंस के साथ साजिश में शामिल हो गए. रविवार को पहली मुठभेड़ अहरौला थाना क्षेत्र के ही पश्चिमपट्टी गांव में हुई. जिसमें मुख्य आरोपी प्रिंस यादव पुलिस की गोली से घायल हो गया. युवती के सिर का हिस्सा कप्तानगंज के जजऊपुर स्थित पोखरी से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

आजमगढ़: पांच टुकड़ों में मिली थी युवती की सर कटी लाश, प्रेमी ही निकला कातिल, गिरफ्तार
महोबा: फेसबुक पर सुसाइड नोट किया शेयर, लिखा- खुशी से जान दे रहा हूं और फिर मिली लाश

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in