आगरा: रेप केस करने वाली महिला निकली षड्यंत्रकारी, पुलिस की जांच में आई चौंकने वाली बात

सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: यूपी तक

आगरा में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराकर 5 वकीलों से मिलकर महिला ने उसे ब्लैकमेल किया. ब्लैकमेल करने के बाद महिला ने युवक से 3 लाख 75 हजार वसूल लिए. इधर मामला पुलिस तक पहुंचा तो जांच के बाद पुलिस ने महिला और उसके 3 वकील साथी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस ने युवक से वसूल की गई रकम भी बरामद कर ली है. ब्लैक मेलिंग के इस षड्यंत्र में युवक पक्ष के भी दो वकील शामिल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि कार्रवाई की भनक लगते ही ये दोनों वकील फरार हो गए हैं.

अहम बिंदु

पुलिस के मुताबिक दुष्कर्म का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराने और फिर ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठने के इस पूरे खेल का खुलासा हो गया है. इस पूरे मामले में ऐसा षड्यंत्र रचा गया कि आरोपी पक्ष के वकीलों ने भी षड्यंत्र में महिला और उसके वकीलों का साथ दिया.

24 जून को एक महिला ने थाना हरी पर्वत में राहुल के खिलाफ बलात्कार का आरोप जड़ते हुए एक एफआईआर दर्ज कराई थी. तहरीर के बिना पर धारा 376, 504 , 506 ,और 328 धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया. घटना 2 महीने पहले की बताई गई. पुलिस ने जांच शुरू की तो ये बात साफ हो गई कि मुकदमा पूरी तरह सही नहीं है. कुछ तो गड़बड़ है. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और शिकारी खुद जाल में फंस गए.

पुलिस ने वसूली गई रकम के साथ महिला और तीन अधिवक्ता जीतेंद्र, निशांत और शेखर को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि प्रतिवादी पक्ष की महिला वकील और अधिवक्ता अवनीश भी उनके इस खेल में शामिल हैं. पुलिस ने अवनीश और महिला अधिवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस दोनों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी हुई है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 384 , 388 , 195 , 420 और 183 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. एसपी सिटी आगरा का कहना है कि दोनों फरार अधिवक्ताओं को भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

सांकेतिक तस्वीर.
मुजफ्फरनगर: युवक पर नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in