UP चुनाव: अखिलेश का BJP पर पलटवार, कहा- ‘जनता भी कार्टून बनाने के लिए तैयार’

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

गांधी जयंती के मौके पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए लखनऊ के खादी ग्राम उद्योग आश्रम पहुंचे अखिलेश यादव ने बीजेपी को निशाने…

social share
google news

गांधी जयंती के मौके पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए लखनऊ के खादी ग्राम उद्योग आश्रम पहुंचे अखिलेश यादव ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि जो लोग विपक्षी नेताओं का कार्टून बना रहे हैं, जनता उनका कार्टून बनाने के लिए तैयार है.

महात्मा गांधी को लेकर समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आजादी की लड़ाई में गांधीजी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता, उनके आह्वान पर ही बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे थे, अभी जो हालात हैं, उसमें गांधीवादी होने की सबसे ज्यादा जरूरत है.

उन्होंने कहा कि आज सभी गांधीवादी लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि जिस विचारधारा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जान ली, उस विचारधारा को हमेशा-हमेशा के लिए खत्म करना है, यह हमें संकल्प लेना चाहिए.

सोशल मीडिया पर ‘नाथूराम गोडसे जिंदाबाद’ ट्रेंड करने पर अखिलेश यादव ने कहा, ”राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का योगदान हम भुला नहीं सकते. अंग्रेजों से लड़कर अंग्रेजों को भारत से भगाने का काम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आह्वान पर हुआ. गांधी को अंग्रेज नहीं मार पाए लेकिन हमारे ही लोगों के बीच से निकले हुए व्यक्ति ने गांधीजी को मारा. उनकी विचारधारा को जिंदा रखना हमारी आपकी सबकी जिम्मेदारी है. जो लोग आज के समय पर इस तरह ट्रेंड कर रहे हैं वो राष्ट्र के लोग नहीं हो सकते. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के फॉलोअर्स नहीं हो सकते.”

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश में आपराधिक घटनाओं को लेकर एसपी अध्यक्ष ने कहा, ”जब तक भारतीय जनता पार्टी की सरकार रहेगी, तब तक उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ठीक नहीं हो सकती क्योंकि सबसे ज्यादा अपराधियों को संरक्षण देने का काम कोई कर रहा है तो भारतीय जनता पार्टी कर रही है. भारतीय जनता पार्टी की गुंडागर्दी को देखने का मौका मिला था जब पंचायत चुनाव हुए थे, ब्लॉक प्रमुख के चुनाव हुए थे. इस तरह की लूट प्रशासन से किसी ने नहीं कराई होगी, जिस तरह भारतीय जनता पार्टी ने कराई.”

अखिलेश ने कहा कि जब अधिकारियों से आप पॉलिटिकल काम लेंगे तो उनसे कैसे उम्मीद करेंगे कि वे कानून व्यवस्था को बेहतर करके दिखाएंगे. उन्होंने कहा कि अधिकारी मनमानी कर रहे हैं, सरकार उनसे दूसरा काम लेती है, इसलिए अधिकारी जनता की सुनवाई नहीं कर रहे.

बीजेपी की ओर से सोशल मीडिया पर सियासी कार्टून शेयर किए जाने को लेकर अखिलेश ने कहा, ”बीजेपी के लोग जिस तरह का मजाक करते हैं और कार्टून के जरिए लोगों को अपमानित कर रहे हैं, कभी किसानों का कार्टून बनाकर अपमानित कर रहे हैं, कभी राजनेताओं का कार्टून बनाकर मजाक कर रहे हैं, अपमानित कर रहे हैं. बहुत जल्द वो दिन आने वाला है जब इनका भी कोई ना कोई कार्टून बनाएगा और जनता इनका कार्टून बनाने के लिए तैयार है.”

ADVERTISEMENT

यूपी चुनाव 2022 को लेकर अखिलेश ने कहा कि बीजेपी चुनाव से पहले कोई भी साजिश कर सकती है, हो सकता है कि चुनाव से पहले किसानों के तीनों ‘काले कानून’ वापस ले ले और चुनाव के बाद फिर लागू कर दे, इसलिए सावधान रहिए, भारतीय जनता पार्टी कुछ भी कर सकती है.

UP चुनाव 2022: कार्टून शेयर कर BJP बोली- ”लड़का बाईस साइकिल के ख्वाब देख रहा है”

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT