UP पुलिस ने यातायात नियमों के प्रति जागरुकता के लिए 'नाटु नाटु' गाने का किया इस्तेमाल

UP पुलिस ने यातायात नियमों के प्रति जागरुकता के लिए 'नाटु नाटु' गाने का किया इस्तेमाल
फोटो: यूपी पुलिस/ ट्विटर

UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस ने सड़क सुरक्षा के बारे में लोगों को जागरुक करने और यातायात नियमों का पालन करने को प्रोत्साहित करने के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीत चुके गाने 'नाटु नाटु' का इस्तेमाल किया है. बता दें कि हाल ही में गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में फिल्म ‘आरआरआर’ के लोकप्रिय गीत ‘नाटु नाटु’ को सर्वश्रेष्ठ ‘ओरिजिनल सॉन्ग-मोशन पिक्चर’ श्रेणी का पुरस्कार मिला है.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से फिल्म आरआरआर के गाने 'नाटु नाटु’ के गोल्‍डन ग्‍लोब अवॉर्ड जीतने के बाद फिल्‍म की टीम को बधाई दी और लोगों को जागरूक करने के लिए इस गाने के मुखड़े का उल्लेख करते हुए सड़क सुरक्षा के नियमों की याद भी दिलाई.
अहम बिंदु

पुलिस ने अपने ट्वीट में हैशटैग ‘नाटु नाटु’ का इस्तेमाल करते हुए यह समझाने की कोशिश की कि किसी को लाल बत्ती का उल्लंघन नहीं करना चाहिए, कभी मोटरसाइकिल पर तीन सवारी नहीं करनी चाहिए, किसी को शराब पीकर गाड़ी नहीं चलानी चाहिए और यातायात नियम नहीं तोड़ना चाहिए. पुलिस ने इन नसीहतों के साथ लोगों को जागरूक किया.

सिनेमाघरों में धमाल मचाने वाली फिल्म ‘आरआरआर’ ने हाल ही में अमेरिका के लॉस एंजिलिस में गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में अपने लोकप्रिय गीत ‘नाटु नाटु’ के लिए सर्वश्रेष्ठ ‘ओरिजिनल सॉन्ग-मोशन पिक्चर’ श्रेणी में पुरस्कार जीतकर इतिहास रच दिया था. इस श्रेणी में ‘नाटु नाटु’ ने टेलर स्विफ्ट के गीत ‘कैरोलिना’, ग्रेगोरी मान के ‘चाओ पापा’, लेडी गागा के ‘होल्ड माय हैंड’, फिल्म ‘ब्लैक पैंथर:वकांडा फॉरएवर’ के गीत ‘लिफ्ट मी अप’ को मात दी.

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि इस गीत ने सड़क सुरक्षा अभियान के लिए एक आकर्षक नारा तैयार करने में मदद की. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर किये जा रहे प्रयोग उत्तर प्रदेश पुलिस की जागरूकता की मुहिम का हिस्सा है और इसमें लोगों की रुचि बढ़ी है.

‘नाटु नाटु’ को अपनी आवाज देने वाले पार्श्व गायक राहुल सिप्लिगुंज ने सड़क सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा गाने का उपयोग करने के लिए ट्वीट करके धन्यवाद दिया.

उत्तर प्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया सेंटर के प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक राहुल श्रीवास्तव से संपर्क करने पर उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘नाटु नाटु का चयन हमने जन जागरूकता के लिए किया। हम यातायात नियमों के बारे में लोगों में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए लोकप्रिय बॉलीवुड गानों का इस्तेमाल कर रहे हैं." उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का यह प्रयोग उत्तर प्रदेश पुलिस को नयी ताकत दे रहा है.

UP पुलिस ने यातायात नियमों के प्रति जागरुकता के लिए 'नाटु नाटु' गाने का किया इस्तेमाल
UP Weather Update: 'फिर ठंड से कांपेगा UP', IMD ने जारी किया इतने जिलों में कोहरे का अलर्ट

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in