मंत्री नन्दी ने नोएडा विकास प्राधिकरण के प्रबंधक को किया निलंबित, इस कारण हुई कार्रवाई

मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी
मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी फोटो: नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के ट्विटर हैंडल से

यूपी की योगी सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Nand Gopal Gupta Nandi) ने नोएडा विकास प्राधिकरण (Noida Development Authority) में तैनात प्रबंधक गौरव बंसल (Gaurav Bansal) को निलंबित कर दिया है.

वहीं इस मामले में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा विकास प्राधिकरण में तैनात प्रबंधक को निलंबित करने के साथ-साथ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं और मामले की जांच के लिए एक जांच अधिकारी को नियुक्त भी कर दिया गया है.

मंत्री नंदी ने बताया कि गौरव बंसल के खिलाफ शिकायतें मिल रही थीं और उनपर आरोप है कि उन्होंने ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण में अपनी तैनाती के दौरान अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर स्वयं अपने स्तर से पुराने भूखंडों का आवंटन निरस्त कर दिया और फिर अपने रिश्तेदारों को लाभ पहुंचाया.

मंत्री ने बताया कि आरोप और शिकायत मिलने के बाद जब जांच पड़ताल की गई तो मामला सही पाया गया. जिसके चलते नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रबंधक गौरव बंसल को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के भी आदेश दिए गए हैं.

मंत्री नंदी ने आगे कहा कि औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में मनमानी करने वाले किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा और न ही उद्यमियों ल निवेशकों के उत्पीड़न को बर्दाश्त किया जाएगा.

नन्दी ने कहा कि अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ अगर शिकायत मिलती है और वह अगर जांच में सही पाई जाती है तो सम्बंधित अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ इसी तरह की कड़ी से कड़ी कार्रवाई उनके द्वारा की जाएगी.

बता दें कि पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में तैनात दो अधिकारियों के खिलाफ निलंबन के साथ ही यूपीसीडा वाराणसी क्षेत्र में भी तैनात एक अधिकारी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जा चुकी है.

वहीं मंत्री नन्दी ने पिछले दिनों अनियमितता के आरोप में ग्रेटर नोएडा में विशेष कार्याधिकारी के पद पर तैनात नवीन कुमार सिंह और उप महाप्रबंधक श्रीमती निमिषा जैन के खिलाफ निलम्बन की कार्रवाई करते हुए विभागीय जांच के निर्देश दिए थे, जिसकी जांच अभी चल रही है.

मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी
PWD ट्रांसफर केस: विभाग में हुए एक्शन से क्या नाराज हैं जितिन प्रसाद? मंत्री ने दिया जवाब

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in