उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द: इन लोगों पर अब एफआईआर करने की तैयारी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Police Bharti
UP Police Bharti
social share
google news

UP Police Bharti: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा (Up Police Constable Recruitment) का पेपर कैंसिल हो गया है. योगी आदित्यनाथ सरकार ने मामले की जांच यूपी एसआईटी को सौंप दी है. अब एसआईटी मामले की जांच करेगी. बता दें कि पिछले दिनों यूपी में पुलिस भर्ती परीक्षा  (Up Police Constable Recruitment Paper Leak) का आयोजन किया गया था. 

परीक्षा के बाद ही पेपर लीक की खबरें आने लगी थी. सोशल मीडिया पर भी पेपर लीक के दावे जा रहे थे. इसी बीच अब उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा को रद्द कर दिया है. पुलिस ने चारों पाली की परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया है.   

मामले में FIR करवाने की तैयारी

बता दें कि उत्तर प्रदेश गृह विभाग ने इस मामले में अहम जानकारी दी है. गृह विभाग ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड को इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाने के आदेश दे दिए हैं. सरकार की तरफ से भर्ती बोर्ड को निर्देश दिए गए हैं कि, शासन की तरफ से भर्ती बोर्ड को ये निर्देश दिया जाता है कि जिस भी स्तर पर लापरवाही बरती गई है, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाए. मामले में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

STF करेगी मामले की जांच

बता दें कि मामले की गंभीरता को देखते हुए योगी सरकार ने इस पूरे मामले की जांच एसटीएफ को सौंप दी है. अब एसटीएफ इस मामले की जांच करेगी. योगी सरकार साफ कर दिया है कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

48 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने दी थी परीक्षा

बता दें कि योगी सरकार ने पिछले दिनों ही 60 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली थी. इसको लेकर करीब 48 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी. अब ये परीक्षा भी कैंसिल हो गई है. 

ADVERTISEMENT

बता दें कि योगी सरकार ने साफ कर दिया है कि अगले 6 महीने के अंदर सिपाही भर्ती परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी. इस दौरान यूपी रोडवेज की बसें भी छात्रों को मुफ्त सेवाएं देगी.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT