सुल्तानपुर: किसान की बेटी जान्हवी वर्मा ने PCS J परीक्षा 2022 में 5वीं रैंक हासिल कर पाई सफलता

महेश शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

सुल्तानपुर में किसान की बेटी ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (जू.डि.) परीक्षा 2022 के परिणाम में नगर के बघराजपुर निवासी जान्हवी वर्मा को प्रदेश में पांचवां स्थान मिला है. उसने महर्षि विद्या मंदिर योगीवीर से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एलएलबी कोर्स में एडमिशन लिया था. साल 2020 में जान्हवी ने एलएलबी की परीक्षा में भी टॉप किया था.

महर्षि विद्या मंदिर से पास किया था इंटर मीडिएट

बता दें कि जान्हवी की मां शीला वर्मा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भादर में सुपरवाइजर पद से सेवानिवृत हुई हैं. वो रामगंज कस्बे में पली-बढ़ी है.

जान्हवी का 20 जून 2023 को घोषित लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित परीक्षा में सहायक अभियोजन अधिकारी के पद पर चयन हुआ. इस परीक्षा में प्रदेश में उसने छठा स्थान प्राप्त किया था. किसान परिवार में जन्मी जान्हवी दोस्तपुर ब्लॉक की खालिसपुर दुर्गा गांव की मूल निवासी है.

मां-बाप की परवरिश से मिली सफलता

जान्हवी के पिता जगदीश वर्मा खेती-किसान का काम करते हैं. पूर्व में वह अपने गांव के प्रधान भी रहे हैं. जान्हवी को अपने बड़े भाई आलोक वर्मा से सफलता की प्रेरणा मिली है.आलोक वर्तमान में बाराबंकी के फतेपुर ब्लॉक में खण्ड विकास अधिकारी के पद पर तैनात हैं. जान्हवी ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता-पिता को दिया है. उन्होंने कहा कि उनकी बेहतर परवरिश के कारण ही आज उन्हें और उनके भाई को सफलता मिली है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT