UP Police Constable Recruitment: क्या पुलिस भर्ती पेपर लीक हो गया? ज्यों हुआ ये ट्वीट UP Police ने फैक्ट चेक कर दिया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Police Constable Recruitment: उत्तर प्रदेश में रोजगार की आस में बैठे युवाओं के लिए आज का दिन बेहद अहम है. बता दें कि आज यानी शनिवार को यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की परीक्षा चल रही है. इस बार सिपाही पद में भर्ती के लिए सरकार ने बंपर 60,244 भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए लाखों उम्मीदवार मैदान में हैं. मगर इस बीच यूपी पुलिस भर्ती को लेकर सोशल मीडया पर कुछ दावे किए जा रहे हैं. दरअसल, सोशल मीडिया पर खबर चल रही है कि यूपी पुलिस भर्ती का जो आज एग्जाम चल रहा है, उसका पेपर लीक हो गया है. इस दावे की हकीकत जानने के लिए आगे विस्तार से पूरी खबर पढ़ें.

क्या है सच्चाई?

आपको बता दें कि इस बार नकल रोकने के लिए यूपी सरकार ने भरसक इंतजाम किए हैं. मगर उसके बावजूद सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि यूपी पुलिस भर्ती का पेपर लीक हो गया है. सोशल मीडिया पर जो ये दावा चल रहा है, उस पर सफाई अब खुद यूपी पुलिस फैक्ट चेक ने दी है.

UPPOLICE FACT CHECK ने X पर बताया, "कृपया भ्रामक सूचना न फैलाएं। आरक्षी नागरिक पुलिस की लिखित परीक्षा सुचारु रुप से चल रही है."

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों का दौरा करने के बाद डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा, "हमारे पुख्ता इंतजाम के चलते परीक्षा सकुशल संपन्न हो रही है. पूरे प्रदेश में कहीं भी पेपर लीक या सॉल्वर गैंग के परीक्षा में शामिल होने की या अन्य कोई भी गड़बड़ी नहीं है. आज जौनपुर से पुलिस ने एक गैंग को गिरफ्तार किया है, जो लेखपाल की हो चुकी परीक्षा का प्रश्न पत्र अभ्यर्थियों को सिपाही भर्ती के नाम पर बेच रहा था. ऐसे तमाम लोगों को हमारी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया जा रहा है.

उन्होंने आगे कहा, "जो प्रश्न पत्र के नाम पर धोखा दे रहे हैं, उनको भी पकड़ा जा रहा है. अब तक 22 लोगों को प्रदेश भर में पकड़ा जा चुका और भी धरपकड़ जारी है."

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT