घने कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, 5 से 8 घंटे की देरी से चल रहीं ये खास ट्रेनें

उदय गुप्ता

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Indian Railways IRCTC News : दिसंबर के आखिरी सप्ताह से शुरू घने कोहरे (Uttar Pradesh Weather News) का कर नए साल के पहले दिन भी जारी है. घने कोहरे की वजह से एक तरफ जहां यातायात प्रभावित है वहीं शीत लहर ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. घने कोहरे का सीधा असर रेल यातायात पर भी पढ़ रहा है और राजधानी जैसी समय से चलने वाली ट्रेन भी 10-10 घंटे की देरी से चल रही है. ट्रेनों की आवाजाही में देरी होने की वजह से रेल यात्री बेहाल हैं और उनको इस सर्दी में ट्रेनों का इंतजार करना भारी पड़ रहा है.

घने कोहरे ने थामे रेल के पहिए

तस्वीरें दिल्ली हावड़ा रेलवे के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की हैं. आप देख सकते हैं कि किस तरह घने कोहरे ने पूरे स्टेशन को अपने आगोश में ले रखा है. पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से होकर गुजरने वाली राजधानी एक्सप्रेस सहित दर्जनों ट्रेन में कई कई घंटे की देरी से चल रही है. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 7 पर खड़ी यह भुवनेश्वर राजधानी तेजस एक्सप्रेस है. जो अपने निर्धारित समय से तकरीबन 8 घंटे की देरी से चल रही है. यही ट्रेन नहीं नहीं बल्कि नई दिल्ली से चलकर सियालदह जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस और हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस और पटना राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेने भी 8-8 घंटे की देरी से चल रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ-साथ मेल एक्सप्रेस ट्रेनों का भी पुरसा हाल नहीं है. नई दिल्ली से चलकर इस्लामपुर जाने वाली मगध एक्सप्रेस ब्रह्मपुत्र में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस एसी ट्रेन भी कई कई घंटे की देरी से चल रही है और ट्रेनों के इंतजार में लोग बेहाल हो रहे हैं.

यात्रियों ने बताई अपनी परेशानी

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों का इंतजार कर रहे यात्रियों में शामिल शायमा नाम की एक महिला यात्री ने बताया कि, ‘उनको राजधानी एक्सप्रेस से हावड़ा जाना है लेकिन उनकी ट्रेन 8 घंटे से ज्यादा गिरिडीह से चल रही है और पूरी रात प्लेटफार्म पर इंतजार करना काफी मुश्किल साबित हुआ है.’ वही एक दूसरे यात्री एहतेशाम ने बताया कि, ‘सर्दी के मौसम में ट्रेनों का इंतजार करना काफी मुश्किल साबित हो रहा है.मोहित नाम के एक अन्य यात्री ने बताया कि उनको जरूरी काम से हावड़ा राजधानी से कोलकाता जाना था. लेकिन ट्रेन की देरी से चलने की वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.’

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT