सजा मिलने के बाद धनंजय सिंह उठाया बड़ा कदम, याचिका दाखिल कर बाहुबली ने हाईकोर्ट से की ये मांग

समर्थ श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) को अपहरण और रंगदारी के केस में 7 साल कैद की सजा हुई है. सजा के बाद उनके राजनीतिक करियर पर ग्रहण लग गया है. अदालत ने सात साल की सजा मिलने के बाद वो अब लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. इस बीच इलाके में धनंजय सिंह के इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर बड़ी मांग की है. 

हाईकोर्ट पहुंचे धनंजय सिंह

बाता दें कि बाहुबली सांसद धनंजय सिंह ने दाखिल की इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील की है.  जौनपुर की कोर्ट से मिली 7 साल की सजा के खिलाफ अपील दाखिल की है. अपील में सजा को रद्द किए जाने और फैसला आने तक जमानत पर रिहा किए जाने की गुहार लगाई गई है. वहीं धनंजय सिंह की इस अपील पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में तीन दिन बाद सुनवाई हो सकती है. जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच में मामले की सुनवाई होगी. हालांकि धनंजय सिंह के वकील कल कोर्ट में इस मामले को अर्जेंसी के आधार पर तुरंत सुने जाने की अपील करेंगे. अर्जेंसी की अपील अगर मंजूर हुई तो इस मामले में कल ही सुनवाई हो सकती है. 

जौनपुर में गर्म है सियासी माहौल

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट का चुनाव दिलचस्प हो गया है. धनंजय सिंह के जेल जाने के बाद सियासी माहौल गरम है. जौनपुर से पूर्व सांसद रहे धनंजय 2024 लोकसभा चुनाव में दावेदारी का प्‍लान बना चुके थे. सिंह को सात साल जेल की सजा हुई है. बीजेपी ने 2 मार्च को जारी लिस्ट में जौनपुर से कृपाशंकर सिंह को टिकट दिया है. वहीं कयास लग रहे हैं कि अब वह अपनी पत्नी श्रीकला रेड्डी (Srikala Reddy) को चुनाव मैदान में उतार सकते हैं, जो जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष भी हैं. 
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT