वेयरहाउस में पेचकस से खोला था पेपर बॉक्स...यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में हुई बड़ी गिरफ्तारी

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Police Bharti Paper Leak : उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा को हुए एक महीना बीत गया है, लेकिन इस परीक्षा के प्रश्न पत्र के लीक होने का खुलासा अब हो रहा हैं. वहीं शनिवार को यूपी पुलिस पुलिस पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ (UP STF) को एक और बड़ी कामयाबी मिली है. सिपाही भर्ती का पेपर लीक करने वाले मुख्य आरोपी डॉक्टर शुभम मंडल को पुलिस ने मेरठ के कंकरखेड़ा से गिरफ्तार किया है. एसटीएफ की टीमें पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद कई और लोगों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है. 
 

जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में शुभम मंडल ने ही अहमदाबाद में TCI के वेयरहाउस में पेपर बॉक्स को पेचकस से खोला था. शुभम  मंडल को इस काम के एवज में 15 लाख रुपए मिलने थे.मगर, पेपर लीक होने के बाद परीक्षा कैंसिल हो गई और रकम नहीं मिली. बताया जा रहा है कि शुभम मंडल किसी भी बॉक्स को खोलने में माहिर है. वहीं, शुभम मंडल नालंदा मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की है और वह कटिहार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर है. 


बता दें कि इससे पहले 13 मार्च को  यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की द्वितीय पाली का पेपर आउट कराने वाले गिरोह के एक सदस्य को UPSTF ने हरियाणा से गिरफ्तार किया था. एसटीएफ ने हरियाणा के जींद के रहने वाले महेन्द्र शर्मा को गिरफ्तार किया था. वहीं STF की पूछताछ में आरोपी ने पेपर आउट करने को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे. एसटीएफ की टीमें पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद कई और लोगों की गिरफ्तारी में दबिश दे रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT