पंजाब-हरियाणा में हो रहे किसान आंदोलन के बीच योगी सरकार ने यूपी को लेकर जारी किया ये बड़ा आदेश

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: पंजाब-हरियाणा में किसान आंदोलन लगातार तेज हो रहा है. इस आंदोलन को लेकर पश्चिम उत्तर प्रदेश के किसान भी सक्रिय होने लगे हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. बता दें कि पूरे उत्तर प्रदेश में हड़ताल पर पाबंदी लगा दी गई है. योगी सरकार ने अगले 6 महीने तक उत्तर प्रदेश में हड़ताल-बंदी पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है.


पूरे उत्तर प्रदेश में लागू होगा योगी सरकार का आदेश

बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार का ये फैसला पूरे उत्तर प्रदेश में लागू होगा. इस आदेश के बाद उत्तर प्रदेश में अगले 6 महीने तक किसी भी तरह की हड़ताल करने पर रोक होगी. योगी सरकार के आदेश के खिलाफ जाकर अगर कोई हड़ताल करता भी है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


प्रमुख सचिव कार्मिक डां. देवेश चतुर्वेदी ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की है और योगी सरकार के फैसले के बारे में जानकारी दी है. इस आदेश के बाद से अब यूपी में अगले 6 महीने तक हड़ताल पर रोक लग गई है. बता दें कि सरकार का ये फैसला सरकारी विभागों, राज्य सरकार के अधीन सभी निगमन और प्राधिकरण पर लागू होगा. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


आदेश ना मानने पर होगी सख्त कार्रवाई

बता दें कि इस आदेश के बाद अगर कोई कर्मचारी हड़ताल या प्रदर्शन करते हुए पाया गया, तो उसके खिलाफ आसमा एक्ट के तहत कार्रवाई होगी. इसके तहत सरकार बिना वारंट के तहत भी गिरफ्तारी कर सकती है.


किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी

 

बता दें कि पंजाब और हरियाणा के किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान कर दिया है. किसान दिल्ली आ रहे हैं. किसानों को रोकने के लिए पुलिस अलर्ट पर है. कई स्थानों पर पुलिस और किसानों का आमना-सामना भी हो रहा है. पंजाब और हरियाणा में हो रहे किसान आंदोलन का असर पश्चिम उत्तर प्रदेश में भी दिखना शुरू हो गया है. यहां के किसानों ने भी आंदोलन को अपना समर्थन दे दिया है. इसी बीच योगी सरकार का ये फैसला सामने आया है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT