शाहजहांपुर: मृत्युदंड की सजा पाए कैदी ने फर्स्ट डिवीजन में 10वीं पास किया, आया ये रिएक्शन

शाहजहांपुर: मृत्युदंड की सजा पाए कैदी ने फर्स्ट डिवीजन में 10वीं पास किया, आया ये रिएक्शन
फोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में फांसी की सजा पाए कैदी मनोज ने हाई स्कूल की परीक्षा को फर्स्ट डिवीजन से पास किया है. जिसे लेकर खुद एडीजी जेल ने ट्वीट करके कैदी को बधाई दी है. जेल में बंद कैदी को हत्या के एक मामले में फांसी की सजा सुनाई गई थी. फिलहाल कैदी को सजा होने तक उसे आगे की पढ़ाई का मौका दिया गया है क्योंकि वो पढ़ाई करना चाहता है. कैदी की आगे की पढ़ाई को लेकर जेल प्रशासन हर संभव मदद को तैयार है.

दरअसल जिला कारागार में बंद 30 वर्षीय बंदी मनोज यादव थाना कलान क्षेत्र के जल्लापुर गांव का रहने वाला है. मनोज ने 28 जनवरी 2015 को 5 वर्षीय अनमोल की गोली मारकर हत्या कर दी थी. मामले में दोषी पाए जाने पर मनोज को 24 नवंबर 2021 को फांसी की सजा सुनाई गई थी.

जेल अधीक्षक बीडी पांडेय का कहना है कि बंदी मनोज विगत 7 वर्षो से जेल में निरुद्ध होने के कारण जेल से ही अपनी पढ़ाई लिखाई कर रहा है. बन्दी मनोज ने कारागार से ही कक्षा 8 की परीक्षा शैक्षणिक सत्र 2019-20 में 73% अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी. मृत्युदंड की सजा होने के बाद बंदी मनोज की सजा के विरुद्ध माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद में जेल अपील कराई गई. कैदी के फर्स्ट डिवीजन आने पर डीजी जेल ने ट्वीट करके कैदी को बधाई दी है. वहीं जिला जेल प्रशासन का कहना है कि अगर कैदी आगे की पढ़ाई करना चाहता है तो जेल प्रशासन उसे पूरा सहयोग करेगा.

बंदी मनोज विगत 7 वर्षो से जेल में निरुद्ध होने के कारण जेल से ही अपनी पढ़ाई लिखाई कर रहा है. बन्दी मनोज ने कारागार से ही कक्षा 8वीं की परीक्षा शैक्षणिक सत्र 2019-20 में 73% अंकों के साथ उत्तीर्ण की है. मृत्युदंड की सजा होने के बाद बंदी मनोज की सजा के विरुद्ध माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद में जेल अपील कराई गई. बंदी मनोज को जेल प्रशाशन ने पढ़ने के लिए प्रेरित किया. जिसके परिणाम स्वरूप बंदी ने अपना अध्ययन जारी रखा. इसके बाद मनोज ने जेल से ही पढ़ाई करके हाई स्कूल की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उतीर्ण की है. जिसमे उसके 64.33% अंक हैं.

बीडी पांडेय, जेल सुपरिटेंडेंट, शाहजहांपुर

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.
शाहजहांपुर: मृत्युदंड की सजा पाए कैदी ने फर्स्ट डिवीजन में 10वीं पास किया, आया ये रिएक्शन
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए
शाहजहांपुर: मृत्युदंड की सजा पाए कैदी ने फर्स्ट डिवीजन में 10वीं पास किया, आया ये रिएक्शन
बदायूं: मोर्चरी में रखे कैदी के शव की गायब मिलीं आंखें, फांसी लगाकर की थी 'आत्महत्या'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in