गाजीपुर: मुख्तार अंसारी के सहयोगी पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की प्रॉपर्टी कुर्क

गाजीपुर: मुख्तार अंसारी के सहयोगी पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की प्रॉपर्टी कुर्क
फोटो - विनय कुमार सिंह

जेल में बंद मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उससे जुड़े उसके सहयोगियों की परेशानी खत्म होती नहीं दिख रही है. गुरुवार को मुख्तार अंसारी गिरोह के सहयोगी गैंगस्टर की 4.40 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने कुर्क कर लिया. दरअसल, मुख्तार अंसारी के सहयोगी मंसूर अंसारी द्वारा अवैध धनर्जित कर 4 बेनामी भू संपत्तियों में एक मोहम्मदाबाद में और 3 संपत्ति सदर कोतवाली इलाके में अपनी पत्नी आब्दा अंसारी के नाम से खरीदी थी.

अहम बिंदु

बता दें कि सोमवार को जिला अधिकारी के निर्देश पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत पुलिस और प्रशासन की टीम ने मुख्तार अंसारी गिरोह के सहयोगियों की गैंगस्टर एक्ट के तहत चार करोड़ 40 लाख की संपत्ति सोमवार को कुर्क कर ली है.

मुख्तार के चचेरे भाई मंसूर अंसारी और दो अन्य लोगों की नगर और मुहम्मदाबाद कस्बे में अवैध तरीके से कमाई गई संपत्ति कुर्क की गई है.बचा दें कि मंसूर अंसारी की पत्नी के नाम से मोहम्मदाबाद थाना इलाके के यूसुफपुर में एसडीएम और सीओ मोहम्मदाबाद के नेतृत्व में भारी फोर्स के साथ 1 करोड़ 15 लाख की बेनामी संपत्ति को कुर्क की गई. जबकि सदर कोतवाली इलाके में सीओ सिटी और तहसीलदार सदर के नेतृत्व में 3 प्रॉपर्टी जिसकी कीमत 3 करोड़ 25 लाख की बेनामी 3 भू संपत्ति को कुर्क किया गया है.

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसपी गाजीपुर ओम वीर सिंह ने बताया कि गैंग लीडर मुख्तार अंसारी के सदस्य मंसूर अंसारी के खिलाफ 4 करोड़ 40 लाख की संपत्ति को कुर्क किया गया है.

एसपी ने ये भी बताया कि ऐसे ही माफिया भू माफिया के खिलाफ लगातार कार्रवाई चलती रहेगी. बता दें कि मऊ सदर के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के परिवार पर ईडी की कार्रवाई के बीच जिला प्रशासन गैंगस्टर की कार्रवाई के तहत अवैध संपत्तियों को चिन्हित कर कुर्क कर रहा है.

गाजीपुर: मुख्तार अंसारी के सहयोगी पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की प्रॉपर्टी कुर्क
हरदोई: 1 करोड़ की संपत्ति के विवाद में भतीजे ने गला रेत कर की चाचा की हत्या, हुआ गिरफ्तार

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in