बाराबांकी: विधायक ने टोल प्लाजा पर की दबंगई, टोलकर्मियों से मारपीट का आरोप, वीडियो वायरल

बाराबांकी: विधायक ने टोल प्लाजा पर की दबंगई, टोलकर्मियों से मारपीट का आरोप, वीडियो वायरल
फोटो - अभिषेक

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में अपना दल (एस) के विधायक और कार्यकर्ताओं की दबंगई का मामला सामने आया है. यहां टोल न देने को लेकर की विधायक और उनके गुर्गों ने जमकर दबंगई की और टोल प्लाजा पर जमकर तोड़फोड़ भी की. आरोप है कि नानपारा विधानसभा से अपना दल के विधायक राम निवास वर्मा और उनके सैकड़ों समर्थकों ने टोल प्लाजा कर्मचारियों को जमकर पीटा.

अहम बिंदु

अपना दल (एस) के विधायक पर ये भी आरोप लगे हैं वह टोल कर्मियों पर दबाव बना रहे थे कि उनकी सभी गाड़ियां बिना टोल के पास कराई जाएं. अपना दल (एस) के विधायक और उनके कार्यकर्ता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए लखनऊ जा रहे थे. वहीं दबंगई की पूरी घटना सीसीटीवी में भी कैद हुई है.

बता दें कि शनिवार को अपना दल पार्टी के संस्थापक रहे सोनेलाल पटेल की जयंती का कार्यक्रम था. लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यह आयोजन था. इस कार्यक्रम में शामिल होने बहराइच के नानपारा से अपना दल विधायक रामनिवास वर्मा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ जा रहे थे. विधायक काफिले में चल रही करीब दो दर्जन गाड़ियां बिना टोल टैक्स दिए फर्राटा भरते हुए गुजर गई. टोलकर्मियों ने उन्हें रोककर टोल अदा करने को कहा तो समर्थकों ने सत्ता का रौब दिखाया. इस दौरान काफी देर तक हंगामा होता रहा और जाम की स्थिति बनी रही. फिलहाल टोल प्लाजा प्रबंधक ने इस मामले की रिपोर्ट अपने उच्चाधिकारियों को दी है.

वही टोलकर्मियों ने विधायक और उनके साथ की 4-5 गाड़ियों को तो जाने दिया. इसके साथ ही जिन गाड़ियों में फास्ट टैग लगा था उनको भी जाने दिया. लेकिन बिना फास्ट टैग वाली करीब 20 गाड़ियों को टोलकर्मियों ने रोक लिया. इससे नाराज कार्यकर्ता विवाद करने लगे और जबरन टोल प्लाजा क्रॉस कर गए. टोल प्लाजा प्रबंधक सैयद एहतिशाम आलम ने बताया कि करीब 20 गाड़ियां बिना टोल टैक्स अदा किए निकल गई. कार्यकर्ताओं ने टोल टैक्स मांगेने पर हंगामा किया है.

वहीं अपना दल के विधायक राम निवास वर्मा ने बताया कि टोल कर्मियों ने हमारी गाड़िया तोड़ी कार्यकर्ताओ को दौड़ा- दौड़ा कर पीटा है. टोल कर्मियों द्वारा गुंडई की गई है. वहीं महिला टोल कर्मी ने बताया कि हम लोगो के साथ विधायक व उनके समर्थकों ने बहुत अभद्रता की. टोल गेट तोड़कर उठाकर मारने के लिए दौड़े, हमारे साथी महिला के हाथों पर भी चोट भी आई हैं. हम सरकार से इंसाफ की गुहार लगाते हैं कि ऐसे लोगो को सजा दी जाए. इस घटना पर अपर पुलिस अधीक्षक पुरेन्द्रू सिंह ने बताया कि आज टोल प्लाजा पर अपना दल के विधायक को गाड़ियों का काफिला निकल रहा था, तभी टोल वसूली को लेकर यहाँ बवाल हुआ. विधायक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अभी टोल कर्मियों की तरफ से मुकदमा दर्ज करने की तहरीर नहीं मिली है. मिलते ही कार्यवाही की जाएगी. घटना का सीसीटीवी फुटेज देख कर जांच की जा रही है.

बाराबांकी: विधायक ने टोल प्लाजा पर की दबंगई, टोलकर्मियों से मारपीट का आरोप, वीडियो वायरल
जयंत चौधरी ने किया ट्वीट- 'BJP विधायक विक्रम सैनी की सदस्यता रद्द', इधर सैनी ने कही ये बात

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in