लखीमपुर खीरी केस: एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा- जल्द से जल्द चार्ज फ्रेम होगा

फाइल फोटो.
फाइल फोटो. फोटो कोलाज: यूपी तक

लखीमपुर खीरी में दलित बहनों से दुष्कर्म और हत्या के मामले पर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि महिला संबंधी अपराध पर जीरो टॉलरेंस की नीति है. पोस्टमार्टम की कार्यवाही पूरी हो चुकी है. शवों को अंतिम संस्कार के लिए परिवार को सौंपा जा चुका है. प्रशांत कुमार ने कहा कि परिजन की तरफ से अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस मामले में शासन की तरफ से जल्द चार्ज फ्रेम करने के आदेश हैं.

अहम बिंदु

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि छह अभियुक्त की गिरफ्तारी हुई है जिसमें एक व्यक्ति पुलिस मुठभेड़ में घायल है. इस मामले में तुरंत कार्रवाई हुई. अभियुक्तों के विरुद्ध चार्ज फ्रेम करके कनविक्शन की कोशिश होगी.

सबसे अपील है कि इस तरह के संवेदनशील मामलों में पीड़िता की गरिमा का ध्यान रखते हुए बयानबाजी से बचा जाए. इस मामले में वादी और वादिनी का हित सबसे महत्वपूर्ण है, जिसे देखकर पुलिस कार्रवाई कर रही है. इसमें पीड़िता से जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया गया, उसके बाद गला घोंटकर पेड़ से लटकाया गया. पुलिस इसकी संवेदनशीलता को समझते हुए कार्रवाई कर रही है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के निघासन क्षेत्र में बुधवार शाम घर से करीब 2 किमी दूर गन्ने के खेत में दो सगी नाबालिग बहनों के शव पेड़ पर फंदे से लटके मिले. दोनों लड़कियां दलित समुदाय की थीं. इस घटना को लेकर गुरुवार सुबह लखीमपुर खीरी प्रशासन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान एसपी संजीव सुमन ने वारदात का खुलासा करने का दावा किया है.

फाइल फोटो.
लखीमपुर खीरी: दलित बहनों को अगवा कर दरिंदगी? पेड़ से लटकी मिलीं, जानिए कब क्या हुआ?

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in