सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटोफोटो: अकरम खान, यूपी तक

हाथरस: क्लास में छात्र को बंदकर स्कूल पर ताला लगा स्टाफ चला गया घर, अंदर रोता रहा बच्चा

हाथरस जिले के एक सरकारी प्राथमिक स्कूल में कक्षा 2 के छात्र को क्लास रूम के अंदर बंद करने के मामले में प्रधानाध्यापक समेत 10 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि नगला इलाके में स्थित एक सरकारी प्राथमिक स्कूल में बुधवार को प्रेम प्रकाश (6) नामक कक्षा दो का छात्र एक क्लास रूम में बंद हो गया था.

अहम बिंदु

सूत्रों ने बताया कि छात्र कक्षा में सो गया था और शिक्षक तथा अन्य कर्मियों ने कथित रूप से उस पर ध्यान नहीं दिया और कमरा बंद करके स्कूल से चले गए. शाम करीब पांच बजे जब बच्चा नींद से जागा तो उसने रोना शुरू कर दिया. शोर सुनकर आस-पड़ोस के घरों के लोग बाहर आए और स्कूल पहुंच कर कमरे में झांका तो वहां बच्चा रोता हुआ दिखाई दिया.

सूत्रों ने बताया कि उसी समय छात्र का पिता दुर्गेश कुमार भी स्कूल पहुंच गया और स्थानीय लोगों की मदद से कक्षा का ताला खुलवाकर बच्चों को बाहर निकाला गया. इस घटना को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप सिंह ने खंड विकास अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह को मामले की जांच के आदेश दिए.

संदीप सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच के बाद स्कूल के प्रधानाध्यापक, शिक्षामित्रों तथा अनुदेशकों समेत 10 शिक्षकों एवं कर्मचारियों को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया है. अनुदेशक तथा तीन शिक्षामित्रों का वेतन अगले आदेश तक रोकने के निर्देश भी दिए गए हैं.

सांकेतिक फोटो
हाथरस: योगी आदित्यनाथ ने जब बताए हींग के 'फायदे', UP चुनाव से यूं जोड़ा मसाले को

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in