CM योगी ने ₹125 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास, बोलो- हर घर फहराएं तिरंगा

उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.फोटो: यूपी सीएमओ

उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को गोरखपुर के रामगढ़ताल स्थित योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह और सांस्कृतिक केंद्र में नगर निगम की 125 करोड़ रुपये की 422 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसके साथ ही सीएम योगी ने नगर निगम के 39 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने घरों में 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा फहराएं.

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज लोकार्पण और शिलान्यास के साथ-साथ गोरखपुर शहर को इलेक्ट्रिक बस सेवा का विस्तार भी दिया गया है.

उन्होंने कहा, "5 साल में गोरखपुर ने अपनी तस्वीर बदली है. पहले गोरखपुर को लोग माफिया और मच्छर के लिए जानते थे. अब मुंबई-दिल्ली जैसी सड़कें गोरखपुर की पहचान बन गई हैं."

सीएम योगी ने कहा,

"बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशलिस्ट की सुविधा संचालित हुई है. देश में किसी शहर के इतने करीब एयरपोर्ट नहीं मिलेंगे. यहां पर सभी सुविधाएं हैं. सड़कों की लाइट रात में चमकती है तो 5 साल बाद गोरखपुर आने वाले लोग सोचते हैं कि क्या यह वही गोरखपुर है?"

योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि आज यहां का युवा नौकरी के लिए आगे बढ़ा है, इसलिए यहां पर विकास के प्रति लोगों के मन में लालसा उत्पन्न हो रही है.

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा, "आसपास के विधानसभा से लेकर बसों का शुभारंभ हो रहा है और यह तब संभव हो पाता जब हम सब मिलकर विकास की बात करते हैं. विकास के साथ-साथ हमारी सरकार किसी के साथ भेदभाव नहीं कर रही है."

इसके अलावा उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे आजादी के अमृत महोत्सव पर 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराएं. उन्होंने कहा कि आजादी के 100 साल का एक संकल्प होना चाहिए कि हम अपने नगर वार्ड और प्रदेश को कैसे आगे बढ़ाएं, इसलिए संकल्प लेते हुए 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा फहराएं.

उतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
'हर घर तिरंगा' अभियान पर SP सांसद बर्क बोले- ये मुल्क का झंडा, वो हमें मुल्क का मानते नहीं

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in