विधानसभा की 22 सितंबर की कार्यवाही से पहले सीएम योगी ने सभी महिला विधायकों को भेजा पत्र

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ. फोटो: इंडिया टुडे ग्रुप

महिला विधायकों को सीएम योगी ने पत्र लिखा है. पत्र के जरिए महिला विधायकों को 'मिशन शक्ति' के प्रयासों और परिणामों की जानकारी दी है. ध्यान देने वाली बात है कि 22 सितम्बर को विधानसभा व विधान परिषद की कार्यवाही ऐतिहासिक होगी. ये दिन महिलाओं के नाम होगा.

तस्वीर: शिल्पी सेन
अहम बिंदु

विधानसभा और विधान परिषद में एक दिन की कार्यवाही महिला विधायकों को समर्पित करने के मौके से ठीक पहले सीएम योगी ने महिला विधायकों को पत्र लिखा है. दोनों सदनों की सभी महिला सदस्यों को लिखे इस पत्र में मुख्यमंत्री ने महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है.

पत्र में मिशन शक्ति के अन्तर्गत केन्द्र एवं राज्य सरकार की महिला सशक्तिकरण से जुड़ी योजनाओं और कार्यक्रमों के प्रभावी क्रियान्वयन की बात कही है. सीएम ने लिखा है कि पिछले साढ़े पांच वर्षों में सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान को सुनिश्चित करते हुए उन्हें स्वावलम्बी बनाने के उद्देश्य से व्यापक स्तर पर कार्य किये हैं.

मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, सरकारी नौकरियों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाकर, स्वरोजगारपरक योजनाओं से जोड़कर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कार्य का जिक्र किया है. सीएम ने अपने पत्र के साथ ही महिला सशक्तिकरण से जुड़ी योजनाओं की पूरी जानकारी भी उपलब्ध कराई है.

गौरतलब है कि 22 सितंबर को विधानसभा की 47 और विधान परिषद की 6 महिला सदस्य अपनी बात रखेंगी. पहली बार महिला विधायकों के लिए विशेष सत्र का आयोजन किया जा रहा है.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ.
यूपी विधानसभा के बाद अब विधान परिषद भी होगी पेपरलेस, हर सीट पर इंस्टॉल होगा टैबलेट

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in