बांदा: मुख्तार अंसारी के साले शरजील को कोर्ट ने 10 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

बांदा: मुख्तार अंसारी के साले शरजील को कोर्ट ने 10 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा जेल
फोटो: पंकज श्रीवास्तव, यूपी तक

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग केस में जिला कोर्ट ने मुख्तार के साले शरजील रजा उर्फ आतिफ को 10 दिन की जुडिशल कस्टडी में जेल भेज दिया है. कोर्ट के आदेश के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच शरजील रजा को नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया गया है. कोर्ट के आदेश के मुताबिक अब एक दिसंबर को शरजील रजा की अदालत में पेशी होगी.

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी की टीम ने मुख्तार अंसारी के साले शरजील रजा उर्फ आतिफ को कस्टडी रिमांड पूरी होने के बाद प्रयागराज जिला जज की कोर्ट में पेश किया था. लेकिन ईडी ने शरजील रजा की आगे कस्टडी रिमांड की मांग नहीं की. जिसके बाद कोर्ट ने शरजील रजा को 10 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजे जाने का आदेश दिया है.

मनी लांड्रिंग केस में मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को पहले ही अदालत जेल भेज चुकी है. इन दिनों विधायक अब्बास अंसारी यूपी के चित्रकूट जेल में बंद हैं.

आपको बता दें कि बीते 7 नवंबर को गाजीपुर जेल से रिहा होने के बाद ईडी ने मनी लांड्रिंग केस में पूछताछ के लिए शरजील रजा को हिरासत में लिया था. जिसके बाद ईडी ने 8 नवंबर को जिला कोर्ट में शरजील को पेश किया था.

कोर्ट ने 7 दिन की ईडी की कस्टडी रिमांड में शरजील रजा को भेज दिया था. जिसके बाद 15 नवंबर को एक बार फिर से अदालत में ईडी ने शरजील को पेश किया और आगे की पूछताछ के लिए अदालत से 7 दिन की कस्टडी रिमांड मांगी थी. कोर्ट ने 21 नवंबर तक की कस्टडी रिमांड मंजूर कर दी थी. जिसके तहत शरजील रजा पिछले 14 दिनों से ईडी की कस्टडी रिमांड में था.

जेल भेजे जाने के बाद फिलहाल एक दिसंबर तक मुख्तार अंसारी का साला शरजील जेल में रहेगा. वहीं एक दिसंबर को अब्बास अंसारी और शरजील दोनों अदालत में पेशी होगी.

बांदा: मुख्तार अंसारी के साले शरजील को कोर्ट ने 10 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा जेल
मुख्तार अंसारी के साले शरजील रजा की ईडी को फिर मिली 7 दिन की कस्टडी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in