यूपी चुनाव के बीच छुट्टा पशुओं को लेकर सीएम योगी के ऐलान पर क्या बोले पीलीभीत के किसान?

सौरभ पांडेय

• 04:56 PM • 23 Feb 2022

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के बीच छुट्टा पशुओं का मुद्दा चर्चा में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में किसानों को छुट्टा पशुओं…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के बीच छुट्टा पशुओं का मुद्दा चर्चा में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में किसानों को छुट्टा पशुओं से राहत दिलाने का आश्वसान दिया है. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार, 23 फरवरी को अमेठी में ऐलान किया कि जो किसान बेसहारा गोवंश को अपने घर में पालेंगे, उन्हें 900 से 1000 रुपये प्रति महीने हर एक गाय के लिए दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा, “गोमाता को कटने नहीं देंगे. अवैध बूचड़खाने को खुलने नहीं देंगे, लेकिन अन्नदाता किसानों की फसल को नष्ट भी नहीं होने देंगे.”

सीएम योगी के इस घोषणा पर पीलीभीत के किसानों से यूपी तक ने उनकी राय जानने की कोशिश की. जानिए उन लोगों ने क्या कहा…

संजीव मोहन नामक शख्स ने सीएम योगी के इस ऐलान का स्वगात करते हुए कहा, “किसान जिस पीड़ा से दुखी था, उसका समाधान करना का प्रयास सीएम योगी ने किया है.” उन्होंने कहा, “सीएम योगी ने इससे पहले ग्रामीण अंचलों में गोशालाओं की व्यवस्था की थी, लेकिन वो इतनी सफल नहीं हो पाई, जिस कारण उन्होंने ये फैसला लिया है.”

यहां के स्थानीय निवासी राकेश कुमार ने कहा कि सीएम योगी ने अच्छा फैसला लिया है, गोमाता के कटने पर रोक जरूरी है.

वहीं एक अन्य किसान ने कहा, “सरकार ने बहुत अच्छा फैसला लिया है. इससे किसानों को लाभ मिलेगा और हमारी गाय सुरक्षित रहेंगी.”

उन्होंने कहा, “सरकार ने बेसहारा गोवंश को पालने वाले किसानों को 900 रुपये देने का ऐलान किया है, जो कि बहुत बढ़िया फैसला है. इससे किसानों को आवारा पशुओं से राहत मिलेगी.”

यूपी चुनाव: CM योगी बोले- ‘गोमाता को कटने नहीं देंगे’, जानिए बेसहारा गोवंश पर क्या कहा

    follow whatsapp
    Main news