आजम खान पर 80 से ज्यादा केस करने वाले शख्स को BJP ने दिया टिकट, जानें कौन हैं आकाश सक्सेना

आमिर खान

• 08:47 AM • 21 Jan 2022

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियां प्रत्याशियों की लगातार घोषणा कर रही हैं. इस बीच, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियां प्रत्याशियों की लगातार घोषणा कर रही हैं. इस बीच, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक ऐसे उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा है, जिनका समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को जेल भिजवाने में अहम रोल रहा है.

यह भी पढ़ें...

ये उम्मीदवार हैं आकाश सक्सेना उर्फ हनी. बीजेपी ने उन्हें रामपुर शहर विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. आकाश सक्सेना ने ही आजम खान के खिलाफ 80 से ज्यादा मामले दर्ज कराए हैं. पेशे से वकील आकाश सक्सेना ने कोर्ट में इन मुकदमे की पैरवी भी खुद की है.

आइए जानते हैं कौन हैं आकाश सक्सेना?

आकाश सक्सेना के पिता शिव बहादुर सक्सेना रामपुर की स्वार टांडा विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट से चार बार विधायक रह चुके हैं. वह कल्याण सिंह की सरकार में मंत्री भी थे. उनका कल्याण सिंह, अटल बिहारी वाजपेई और लाल कृष्ण आडवाणी जैसे बीजेपी नेताओं से अच्छे रिश्ते थे.

आकाश सक्सेना ने भरी हुंकार

रामपुर शहर की विधानसभा सीट से बीजेपी की तरफ से उम्मीदवार घोषित होने के बाद सक्सेना ने कहा, “पार्टी ने मुझ पर कमल खिलाने का भरोसा दिखाया है. मैं भी इस सीट पर कमल खिलाने ही आया हूं.”

उन्होंने कहा, “मैं जब छोटा था तब से चुनाव देखते आया हूं पिताजी को चुनाव लड़ते देखा हूं. साथ ही मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है. आजम खान ने रामपुर की जनता पर अत्याचार किए हैं. इस कारण वो आज सलाखों के पीछे हैं. मुझे पार्टी और महाराज जी ने हिम्मत दी, जिसके कारण मैं यह सब कर सका.”

सक्सेना ने कहा, “आजम खान पर आज 104 मुकदमे दर्ज हैं, जिनकी पैरवी मैं सख्ती से कर रहा हूं. इसमें 40 मुकदमे ऐसे हैं कि जिनमें वादी और गवाह भी हूं. दलितों की जमीनों से संबंधित 20 मुकदमें हैं. मैं उन मुकदमों को लड़ रहा हूं. सरकार के साथ-साथ कोर्ट ने भी यह बात मानी है कि आजम और उनका परिवार दोषी है.”

उन्होंने आजम खान के परिवार पर हमला बोलते हुए कहा, “इसी कारण जनता बहुत अच्छी तरीके से जान चुकी है. हाई कोर्ट का फैसला आ चुका है. आजम और आजम का परिवार उसमें दोषी है. इसी वजह से अब्दुल्ला की विधायकी भी छीन गई है.”

आजम के पैगाम का जिक्र कर मंच पर रोए अब्दुल्लाह, जानें क्या-क्या कहा

    follow whatsapp
    Main news